scriptIT Raid: 26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति… नासिक में सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर बड़ी छापेमारी | Income tax raid on Surana Jewellers in Nashik 26 crore cash found | Patrika News
मुंबई

IT Raid: 26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति… नासिक में सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर बड़ी छापेमारी

IT Raid on Surana Jewellers : आयकर विभाग ने अघोषित लेनदेन का पता लगाने के लिए नासिक में सुराणा ज्वैलर्स पर छापा मारा। इस दौरान लगभग 26 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का पता चला।

मुंबईMay 26, 2024 / 11:19 am

Dinesh Dubey

Surana Jewellers IT raid
Surana Jewellers Nashik : महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग (Income Tax Department) काफी सक्रिय हो गया है। हाल ही में विभाग ने नांदेड में बड़ी छापेमारी की थी और 170 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई। इसके बाद अब नासिक (Nashik IT Raid) में कार्रवाई करते हुए करोड़ों की नकदी जब्त की गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग (IT Raid) ने नासिक में एक नामी सर्राफा कारोबारी की संपत्तियों पर छापेमारी कर 26 करोड़ रुपये नकद और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए हैं। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान आयकर अधिकारियों ने बंगले का फर्नीचर तोड़कर नकदी बरामद की। आयकर विभाग की इस कार्रवाई से शहर में सनसनी मच गई है।

30 घंटे तक चला एक्शन

आयकर विभाग ने सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर छापेमारी की है. इस अभियान में IT विभाग के नासिक, नागपुर और जलगांव के अधिकारी शामिल हुए. उन्होंने कुल 26 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है। बताया जा रहा है कि जब्त की गई रकम को गिनने में अधिकारियों को 14 घंटे लग गए। जब्त की गई इस रकम की गणना के लिए आयकर विभाग को कई टीमें बुलानी पड़ीं. ये ऑपरेशन लगातार 30 घंटे चला।
50 से 55 अधिकारियों ने सुराणा ज्वैलर्स की दुकान के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट कारोबार के कार्यालय पर छापेमारी की। वहीं, एक अलग टीम ने राका कॉलोनी स्थित सर्राफा कारोबारी के बंगले पर भी छानबीन की। शहर के विभिन्न स्थानों पर ज्वैलर्स से जुड़े कार्यालय, निजी लॉकर और बैंकों के लॉकर की भी जांच की गई। मनमाड और नांदगाव में कारोबारी के परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई।
बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने अघोषित लेनदेन का पता लगाने के लिए नासिक में सुराणा ज्वैलर्स पर छापा मारा। इस दौरान लगभग 26 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का पता चला। नासिक शहर में सर्राफा कारोबारी के पास इतनी बड़ी मात्रा में बेहिसाब संपत्ति मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है। आयकर विभाग की यह कार्रवाई चर्चा का विषय बन गया है।

Hindi News/ Mumbai / IT Raid: 26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति… नासिक में सुराणा ज्वैलर्स के ठिकानों पर बड़ी छापेमारी

ट्रेंडिंग वीडियो