scriptमतदान दलों व सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने लगाया था आईईडी व स्पाइक होल, जवानों ने किया बरामद | IED, Spike Hole, seized by soldiers,imposed to damage polling parties | Patrika News
सुकमा

मतदान दलों व सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने लगाया था आईईडी व स्पाइक होल, जवानों ने किया बरामद

शासन शांतिपूर्ण चुनाव कराने एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है वहीं नक्सली भी चुनाव बहिष्कार करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

सुकमाNov 11, 2018 / 11:39 am

Badal Dewangan

लगाया था आईईडी व स्पाइक होल

मतदान दलों व सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने लगाया था आईईडी व स्पाइक होल, जवानों ने किया बरामद

सुकमा. शासन शांतिपूर्ण चुनाव कराने एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है वहीं नक्सली भी चुनाव बहिष्कार करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। नक्सलियों ने मतदान केंद्रों तक जाने वाली सड़कों पर आए दिन नक्सली आईईडी लगाकर मतदान दलों व सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने जवानों के लिए बूबीट्रैप लगाने का काम देर रात करते है। ऐसे ही सुकमा में जवानों ने नक्सलियों के मंसुबों को कामयाब नहीं होने दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा जिले के घोर माओवाद एरिया कहे जाने वाले कहईगुड़ा में मतदान केंद्र तक जाने वाली सड़क पर नक्सलियों ने देर रात को आईईडी व बूबीट्रैप लगाई थी। ताकि मतदान को विफल बनाया जा सके। लेकिन जवानों की सतर्कता से आठ किलो के आईईडी को सफलता पूर्वक निकाल लिया गया है। और उसी रास्ते में कई बूबीट्रैप नक्सलियों ने लगाए थे जिसे जवानों ने बरामद कर विफल कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीजापुर के बेदरे थानाक्षेत्र में एसटीएफ व डीआरजी के जवान सर्चिंग पर निकले थे उसी समय एक दिन पहले जवानों की नक्सलियों से साथ मुठभेड़ हो गई है। यह मुठभेड़ बीजापुर के बेदरे थाना इलाके में हुआ है जिसमें एक वर्दीधारी नक्सली ढेर हो गया है। वर्दीधारी नक्सली का शव और हथियार में राइफल दोनों बरामद कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि, मुठभेड़ खत्म होने के बाद जब घटनास्थल का तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में दैनिक उपयोगी सामान भी जवानों ने बरामद किया।

Home / Sukma / मतदान दलों व सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने लगाया था आईईडी व स्पाइक होल, जवानों ने किया बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो