script Purnesh Modi: बड़ी खबर: राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करने वाले बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी को मिला नया प्रभार | BJP MLA Purnesh Modi been made state in-charge of the Union Territory | Patrika News

Purnesh Modi: बड़ी खबर: राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करने वाले बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी को मिला नया प्रभार

locationसूरतPublished: Nov 18, 2023 05:10:56 pm

Submitted by:

Khushi Sharma

Purnesh Modi: गुजरात की सूरत पश्चिम सीट से बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी जिन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस कर उनसे सांसदी छीनी थी। उन्हीं को 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रभारी बना बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। जानिए किस प्रदेश के बनाए गए नए प्रभारी??

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करने वाले बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी को मिला नया प्रभार
Purnesh Modi: बड़ी खबर, राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस करने वाले बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी को मिला नया प्रभार

Purnesh Modi: भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एक्शन मोड में है। गुजरात की सूरत पश्चिम सीट से बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी को पार्टी ने अब बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें केंद्र शासित प्रदेश दादरा नगर हवेली और दमन का राज्य प्रभारी बनाया गया। वहीं भरूच के पूर्व विधायक दुष्यंत पटेल को प्रदेश सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। पार्टी के मुख्यालय प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ से जारी आधिकारिक पत्र में दोनों नेताओं की नियुक्त तत्काल रूप से लागू कर दी गई है।

इन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस किया था। गुजरात पॉलिटिक्स में मोदी को नई जिम्मेदारी मिलने से राजनीति गरमा गई है। प्रभारी नियुक्ति को लेकर कई तरह की बहस भी शुरू हो गई है।

पूर्णेश मोदी के बारे में

58 वर्षीय पूर्णेश मोदी 3 बार के विधायक हैं। वह ओबीसी समुदाय से आते हैं और पेशे से वकील हैं। पहली बार 2013 में सूरत पश्चिम सीट से उपचुनाव जीतकर वह विधायक बने थे। फिर 2017 और 2022 में उसी सीट से चुने गए थे। पिछली बार वह एक लाख वोटों के अंतर से जीते थे।

2021 में उन्हें पहली भूपेंद्र पटेल सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था और परिवहन, नागरिक उड्डयन, पर्यटन और तीर्थयात्रा विकास जैसे विभाग सौंपे गए थे।

2013 से विधायक हैं पूर्णेश मोदी

मूलरूप से सूरत के रहने वाले पूर्णेश मोदी को पार्टी ने अब केंद्र शासिक प्रदेश का प्रभारी बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी हैं। मोदी के एकाएक बढ़े कद से सूरत और गुजरात पॉलिटिक्स गरमा गई है। मोदी काफी वक्त से हाशिए पर थे। विधायक के बाद उनके बाद पास कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं थी। संगठन की अच्छी समझ रखने वाले पूर्णेश मोदी उन नेताओं शामिल हैं जिन्होंने पार्टी को न सिर्फ मजबूत किया है कि प्रदेश शहर प्रमुख रहते हुए उन्होंने सूरत में विकास के कई नए कामों को लागू करवाया था।

पूर्णेश मोदी ने किया था राहुल गांधी के खिलाफ मानहानी का केस

बता दें कि पूर्णेश मोदी की 2019 की एक याचिका के कारण कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आपराधिक मानहानि मामले दोषी ठहराया गया था, जिसके चलते उन्हें संसद सदस्य के तौर पर अयोग्य घोषित होना पड़ा था।

राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान 'मोदी सरनेम' को लेकर कथित विवादास्पद टिप्पणी की, जिसे लेकर पूर्णेश मोदी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता ने पूरे मोदी समुदाय का अपमान किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो