मुख्य सचिव पंकज कुमार ने किया वलसाड का दौरा

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले


Corona cases are increasing

By: Sunil Mishra

Published: 15 Jul 2020, 12:48 AM IST

वलसाड. वलसाड जिले में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य के मुख्य सचिव पंकज कुमार ने वलसाड का दौरा किया और कलक्टर समेत विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लेकर जरूरी निर्देश दिए। जिले में कोरोना के करीब चार सौ मामले सामने आ चुके हैं। तेजी से बढ़ रहा कोरोना चिंता का सबब बनता जा रहा है। जिसे देखते हुए गांधीनगर से मुख्य सचिव पंकज कुमार वलसाड पहुंचे और कलक्ट्रेट में मीटिंग की। जिसमें कलक्टर आरआर रावल, एसपी सुनील जोशी, जिला विकास अधिकारी अर्पित सागर समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इसमें कोरोना को लेकर विस्तार से चर्चा कर पंकज कुमार ने प्रभावी कदम उठाने का आदेश दिया। उन्होंने सिविल अस्पताल में बेड बढ़ाने के साथ-साथ अन्य अस्पतालों में भी कोरोना के मरीज भर्ती करने की सूचना दी। मीटिंग में वेन्टीलेटर, बेड बढ़ाने की व्यवस्था, सोशल डिस्टेन्स एवं मास्क पहनने समेत अन्य मामले पर जोर दिया गया।

https://www.patrika.com/surat-news/five-new-cases-of-corona-in-valsad-district-6214282/

सोशल डिस्टेन्सिंग का नहीं हो रहा पालन
वांसदा. तहसील में मात्र दस दिनों में ही कोरोना के नौ मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने की सूचना दी गई है। इसके बावजूद लोग इसकी अनदेखी कर रहे हैं।
वांसदा किसान सहकारी संघ के कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में किसान बीज और खाद लेने के लिए जमा हो गए। जहां किसी को सोशल डिस्टेन्स बनाए रखने का ख्याल नहीं रहा। इस तरह के हालात से कोरोना के संक्रमण में बढ़ोतरी की आशंका के चलते खाद और बीज की बिक्री एपीएमसी के गोदाम से करने की मांग की जा रही है।

बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन, डॉक्टरों की हो रही मौत, BJP व JDU के दर्जनों नेताओं को Corona

नवसारी जिले में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
खेरगाम. नवसारी जिले में कोरोना का संक्रमण फैलता ही जा रहा है। रविवार को भी जिले में कोरोना के नए 11 मरीज मिले। इसके साथ कोरोना मरीजों की कुल संख्या 266 हो गई है। इसमें से 134 ठीक हो चुके हैं और 12 की मौत हो चुकी है। अब तक मिले कोरोना मरीजों में नवसारी शहर में सबसे ज्यादा 71, नवसारी ग्रामीण में 30, जलालपुर ग्रामीण क्षेत्र में 29, वेलजलपुर नपा में 50, गणदेवी ग्रामीण विस्तार में 35, बिलीमोरा नपा में 15, चिखली तहसील में 22, वांसदा तहसील में 11 और खेरगाम तहसील में अब तक सिर्फ तीन मरीज मिले हैं। इनमें सूरत से संक्रमित 109 मरीज, मुंबई से 17, अहमदाबाद से 2, वलसाड से 14, ओखा से एक, सिलवासा से एक और राजस्थान से आने पर एक मरीज संक्रमित मिला। जिला आरोग्य विभाग ने 6240 लोगों का टेस्ट किया इसमें से 5871 की रिपोर्ट निगेटिव तथा 266 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में 193 कंटेनमेन्ट जोन हैं। इसमें 359 मेडिकल टीम द्वारा 26029 लोगों का प्रतिदिन सर्वे किया जा रहा है। पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले 19049 लोगों का क्वारंटाइन किया गया है।
आरोग्य विभाग की जानकारी के अनुसार नवसारी जिले के कोरोना मरीजों में नवसारी सिविल में 46, कृषि विश्वविद्यालय में 33, सूरत सिविल में एक, सनसाइन ग्लोबल अस्पताल सूरत में तीन, यशफिन में 30, वलसाड सिविल में एक, सूरत, नवसारी, गणदेवी, जलालपुर व चिखली में एक-एक मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करवा रहे हैं।

https://www.patrika.com/surat-news/four-new-corona-patients-found-in-navsari-6188675/

Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned