script Surat News : कतारगाम जीआईडीसी में अवैध गैस री-फिलिंग के दौरान विस्फोट से आग, चार घायल | Fire due to explosion during illegal gas re-filling in Katargam GIDC, | Patrika News

Surat News : कतारगाम जीआईडीसी में अवैध गैस री-फिलिंग के दौरान विस्फोट से आग, चार घायल

locationसूरतPublished: Dec 26, 2023 09:32:26 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

शहर के कतारगाम स्थित जीआईडीसी के पास एक झोपड़पट्टी में अवैध रूप से गैस री-फिलिंग का काम किया जा रहा था, तभी जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। गैस री-फिलिंग के दौरान हुए विस्फोट में एक बच्चे समेत चार लोग घायल हो गए। इन्हें इलाज के लिए स्मीमेर अस्पताल में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे हादसे को लेकर पुलिस की ओर से जांच की जा रही है।

कतारगाम जीआईडीसी में अवैध गैस री-फिलिंग के दौरान विस्फोट से आग, चार घायल
कतारगाम जीआईडीसी में अवैध गैस री-फिलिंग के दौरान विस्फोट से आग, चार घायल
दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, कतारगाम जीआईडीसी क्षेत्र में सोमवार सुबह अवैध रूप से गैस री-फिलिंग का काम किया जा रहा था। बड़ी बोतल से छोटी बोतल में गैस भरने का काम करते हुए करीब 8.40 बजे जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। हादसे में झोपड़ी की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। साथ ही इस दुर्घटना के दौरान वहां मौजूद चार लोग घायल हो गए। घटना के बाद स्थानीय लोग पहुंचे और घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग के जवान मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।
अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की घटना में ओमप्रकाश सुधीर सगवर (15), बेरुन भैरोसिंह सगवर (18), मुन्ना विनोद पटेल (35), छोटू दामोदर माथुर (23) गंभीर रूप से झुलस गए। इसमें ओमप्रकाश और बेरुन 70 से 80 फीसदी और मुन्ना व छोटू 50 फीसदी तक झुलस गए है। इन चारों घायलों को वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी अस्पताल पहुंची और मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। पुलिस ने बताया कि गैस की बड़ी बोतलों से छोटी बोतलें भरी जा रही थी तभी धमाका हो गया। स्थानीय लोगों की मांग है कि इस अवैध गैस री-फिलिंग कारोबार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
बहुमाली बिल्डिंग के जीएसटी ऑफिस में आग

शहर के नानपुरा क्षेत्र में बहुमाली बिल्डिंग स्थित सी ब्लॉक में सोमवार सुबह 11.37 बजे जीएसटी ऑफिस में आग लग गई। घटना की जानकारी मिलने पर दमकल विभाग के जवान पहुंचे और आग को काबू में किया। हादसे में जीएसटी ऑफिस के इलेक्ट्रिक वायरिंग, कंप्यूटर, फर्नीचर समेत अन्य सामान को नुकसान हुआ है। सूचना मिलते ही मजूरा, नवसारी बाजार और मुगलीसरा फायर स्टेशन से दमकल की गाडिय़ां आग बुझाने पहुंची थी। ऑफिस में धुंआ भरने के कारण जवानों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।
आग से सात दुकानों को नुकसान

नानुपरा क्षेत्र में स्थित मेघरत्न कॉम्प्लेक्स में सोमवार तडक़े 4.24 बजे एक दुकान में आग लगने की घटना हुई। हादसे में ब्लू डार्ट ऑफिस में आग से नुकसान हुआ। इसके साथ ही आसपास के अन्य छह-सात दुकानों को भी आग ने चपेट में ले लिया था। सूचना मिलने पर दमकल विभाग के जवान पहुंचे और आग को काबू में किया। हादसे में कुरियर ऑफिस के डॉक्यूमेंट, इलेक्ट्रिक वायरिंग, पंखा, फर्नीचर समेत अन्य सामान को नुकसान हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो