scriptप्रभावित गांवों में टैंकरों से पानी पहुंचाया जाए | Water tankers should be transported in affected villages | Patrika News
सूरत

प्रभावित गांवों में टैंकरों से पानी पहुंचाया जाए

आदिजाति मंत्री ने की सरपंचों से बैठक में चर्चा

सूरतMay 07, 2019 / 10:45 pm

Sunil Mishra

patrika

प्रभावित गांवों में टैंकरों से पानी पहुंचाया जाए


वलसाड. वलसाड जिले के कपराड़ा और धरमपुर में पानी की गहराती समस्या को हल करने के लिए राज्य के आदिजाति मंत्री रमण पाटकर सरपंचों से बैठक में चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित लोगों तक टैंकरों से पानी पहुंचाने के निर्देश दिए।
वलसाड जिले में पिछले दो माह से पानी की समस्या काफी बढ़ गई है। सबसे ज्यादा समस्या कपराड़ा और धरमपुर के अंदरूनी इलाकों में है। मंगलवार को राज्य के आदिजाति मंत्री रमण पाटकर ने कपराड़ा के कई इलाकों का दौरा किया तथा गांवों के सरपंचों को बुलाकर बैठक की। उन्होंने बताया कि पानी की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री के साथ बैठक हो चुकी है। जल्द ही समस्या हल की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों और सरपंचों को निर्देश दिए कि कपराड़ा और धरमपुर के जितने भी गांवों में पानी की समस्या है, वहां पर तत्काल पानी के टैंकर पहुंचाएं जाएं। मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने इन इलाकों में पानी का संग्रह करने के लिए दमणगंगा के पास 32 चेकडेम बनाने की योजना मंजूर की है। इसमें 61.11 करोड़ का खर्च होगा। दमणगंगा, पार नदी और कोलक नदी के पास 45 फीट ऊंचे डेम बना कर पानी का संग्रह किया जाएगा, जिससे आने वाले समय में पानी की समस्या हल हो सकती है। पानी की समस्या से जूझ रहे गांवों को राहत दिलाने के लिए राज्य सरकार नई योजना ला रही है। इसके साकार होने पर पानी की समस्या खत्म हो जाएगी।

Home / Surat / प्रभावित गांवों में टैंकरों से पानी पहुंचाया जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो