Yamaha ने PSS सीरीज का कॉम्पैक्ट कीबोर्ड किया लॉन्च

Yamaha ने PSS सीरीज का कॉम्पैक्ट कीबोर्ड किया लॉन्च

Pratima Tripathi | Updated: 02 Oct 2019, 12:08:42 PM (IST) टैबलेट

  • Yamaha ने बच्चों और युवाओं के लिए लॉन्च किया PSS सीरीज़ कॉम्पैक्ट कीबोर्ड
  • PSS-F30 में वो सब कुछ है जिसकी ज़रूरत बच्चों को होती है

नयी दिल्ली: यामाहा ( Yamaha ) ने भारत में अपनी PSS सीरीज़ के साथ कीबोर्ड की नई रेंज पेश की है। PSS सीरीज़ न केवल कॉम्पैक्ट है बल्कि बच्चों और युवाओं के लिए भी काफी अहम है। भारत में संगीत शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए PSS सीरीज़ के कीबोर्ड लॉन्च किए गए हैं।

PSS-E30 ‘रेमी’ शुरूआती मॉडल है जिसमें बच्चों के लिए सभी ज़रूरी फंक्शन्स है। इसकी साउण्ड बेहद खूबसूरत है और इसके कीबोर्ड को खासतौर पर छोटे हाथों के लिए बनाया गया है। यह सोंगबुक डिज़ाइन के साथ बच्चों को खूबसूरत धुनों का अहसास देता है। कॉम्पैक्ट, लाईटवेट होने के कारण बच्चे इसे आसानी से अपने साथ लेकर जा सकते हैं। ये बच्चों को साउण्ड का अनुमान लगाने के लिए चैलेंज करता है। इसके बेहद आधुनिक मोड के साथ बच्चे सही नोट्स का अनुमान लगा सकते हैं। रेमी (PSS-E30) प्री-पैट सोंग और कई लोकप्रिय धुनों के साथ आता है, जिसका बच्चे निश्चित रूप से खूब लुत्फ़ उठाएंगे।

यह भी पढ़ें- महंगाई की मार: 300 रुपए तक महंगी हुई देवी मां की पूजा की थाली

PSS-F30 में वो सब कुछ है जिसकी ज़रूरत बच्चों को हो सकती है। इतनी खूबसूरत आवाज़ें सिर्फ यामाहा ही उत्पन्न कर सकता है, एक ऑटोमेटिवक अकंपनीमेंट फंक्शन जिसके द्वारा बच्चा कई प्रकार के संगीत के संपर्क में आता है। इसके कीबोर्ड को खासतौर पर छोटे हाथों के लिए डिज़ाइन किया गया है। अपनी लोकप्रिय धुनों की प्री-सेट लाइब्रेरी के साथ PSS-F30 बच्चों को सीखने में मदद करत है। पहला नोट बजाते ही बच्चे उत्साह से भर जाते हैं। इसके बाद वे नए-नए प्रयोग करना चाहते हैं, और नई-नई खूबसूरत धुनें बजाना और सुनना चाहते हैं। वे प्रयोग करते हैं, नई चीज़ें सीखते हैं और इस तरह संगीत उनके व्यक्तित्व के विकास में मदद करता है। PSS-F30 अपने आप में बेहद क्रिएटिव है।

PSS-A50 खासतौर पर युवाओं और अर्द्ध पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किया गया है । परफोर्मिंग से लेकर रिकॉर्डिंग तक ये मोबाइल कीबोर्ड बहुत कुछ कर सकता है। बिग-प्रो लैवल के साउंड बेहद कूल इफेक्ट देते हैं। इसमें वो सब कुछ है जो एक म्युज़िशियन को चाहिए। बिल्ट-इन आरपेगीएटर नए आईडियाज़, नई मैलोडीज़ के साथ जादूई आवाज़ें उत्पन्न करता है। इसका फ्रेज़ रिकॉर्डर लूप, प्लेबैक और रिकॉर्ड करने में मदद करता है। इसे अपने रिकॉर्डिंग सेट-अप या मोबाइल डिवाइस के साथ कनेक्ट कीजिए और देखिए

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned