विश्व के नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव हुए कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेल पाएंगे मोंटे कार्लो मास्टर्स में

टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह से मेदवेदेव काफी निराश हैं। मेदवेदेव ने कहा कि मोंटे कार्लो में नहीं खेलना उनके लिए काफी दुखद है।

By: Mahendra Yadav

Published: 14 Apr 2021, 07:18 PM IST

कोरोना का कहर पूरी दुनिया झेल रही है। कोरोना वायरस से खेल जगत भी अधूरा नहीं हैं। भारत में हो रहे आईपीएल टूर्नामेंट में कइ खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। यह वायरस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फैला हुआ है और वहां के खिलाड़ी भी इससे अछूते नहीं हैं। विश्व के नंबर-2 टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और अब वे मोंटे कार्लो मास्टर्स टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कोरोना संक्रमित होने की वजह से वे इस महत्वूपर्ण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

मेडिकल टीम रखी रही मेदवेदेव का ध्यान
हाल ही ATP ने एक बयान जारी कर बताया कि 12 अप्रेल को डेनिल मेदवेदेव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई और इसके बाद उन्होंने मोंटे कार्लो मास्टर्स से नाम वापस ले लिया है। साथ ही एटीपी ने बताया कि फिलहाल मेदवेदेव आईसोलेशन में हैं। टूर्नामेंट के फिजिशियन और एटीपी की मेडिकल टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं। हालांकि टूर्नामेंट से बाहर होने की वजह से मेदवेदेव काफी निराश हैं। मेदवेदेव ने कहा कि मोंटे कार्लो में नहीं खेलना उनके लिए काफी दुखद है। साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान अभी उनकी हेल्थ पर है और वे जल्द से जल्द वापसी करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें— टेनिस महिला रैंकिंग : अंकिता भारत की शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी के तौर पर बरकरार

उठे सवाल
डेनिल मेदवेदेव के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टूर्नामेंट को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। बता दें कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को उनके घर पर ठहरने की इजाजत दी गई बजाय इसके कि उन्हें बायो बबल में रखा जाए। वहीं डेनिल ने हाल ही राफेल नडाल के साथ प्रैक्टिस भी की। इसके बाद सोमवार को राफेल नडाल और उनकी टीम का प्रोटोकॉल के तहत कोरोना टेस्ट किया गया। हालांकि इन सबकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें— टेनिस स्टार सानिया मिर्जा 4 साल बाद 'टॉप्स' में शामिल

एटीपी रैंकिंग में नडाल को पछाड़ा
बता दें किे रूस के युवा प्लेयर डेनिल मेदवेदेव ने पिछले महीने ही एक खास उपलब्धि अपने नाम की। दरअसल पिछले माह जारी हुई एटीपी टेनिस रैंकिंग में मेदवेदेव दूसरे नंबर पर पहुंच गए। हालांकि इससे राफेल नडाल को नुकसान हुआ। मेदवेदेव ने ओपन फाइनल के रूप में कॅरियर का दसवां खिताब जीता और एटीपी रैंकिंग में दिग्गज राफेल नडाल को पछाड़ दिया। अब राफेल नडाल इस रैकिंग में तीसरे नंबर पर हैं। बता दें कि राफेल नडाल 20 बार ग्रैंडस्लैम चैंपियन रह चुके हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned