टेनिस : जोकोविच ने रोजर्स कप में नहीं खेलने का लिया निर्णय, डेल पोट्रो भी नहीं दिखेंगे

टेनिस : जोकोविच ने रोजर्स कप में नहीं खेलने का लिया निर्णय, डेल पोट्रो भी नहीं दिखेंगे

Mazkoor Alam | Publish: Jul, 27 2019 05:34:59 PM (IST) | Updated: Jul, 27 2019 05:38:01 PM (IST) टेनिस

  • Novac Djokovic ने विंबलडन की थकान से उबरने के लिए लिया निर्णय
  • डेल पोट्रो ने 22 जून को कराई थी घुटने की सर्जरी

वॉशिंगटन : विश्व नंबर एक और हाल में विंबलडन ( Wimbledon ) के खिताब पर कब्जा जमाने वाले सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ( Novac Djokovic ) और अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट रोजर्स कप में नहीं खेलने का निर्णय लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, जुलाई में हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में भाग लेने के बाद थकान से उबरने के लिए 16 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन जोकोविच ने यह फैसला लिया है।

जोकोविच ने आराम करने का लिया नर्णय

नोवाक जोकोविच ने कहा कि उन्हें रोजर्स कप में न खेलने का बेहद दुख है। लेकिन विंबलडन के थकाऊ कार्यक्रम के बाद उनके शरीर को अभी आराम की आवश्यकता है। इस वजह से उन्हें यह निर्णय लेना पड़ा। बता दें कि रोजर्स कप 3 से 11 अगस्त तक मॉन्ट्रियल में खेला जाएगा। नोवाक जाकोविक ने इस टूर्नामेंट को चार बार जीत चुके हैं। उन्होंने दो बार (2007 और 2011) यह खिताब मॉन्ट्रियल और दो बार (2012 और 2016) टोरंटो में जीता।

अमरीकी ओपन : सबसे अधिक इनामी राशि वाले टूर्नामेंट में महिला ग्रैंड स्लैम विजेताओं की रहेगी भरमार

चोट के कारण डेल पोट्रो भी नहीं दिखेंगे

वहीं डेल पोट्रो ने भी रोजर्स कप में न खेलने का निर्णय लिया है। इस समय वह अपने दाएं घुटने की चोट से उबर रहे हैं। उन्हें 19 जून को लंदन में हुए फीवर-ट्री चैम्पियनशिप के दूसरे दौर के मैच में घुटने में चोट लग गई थी। एटीपी रैंकिंग में 12वें स्थान पर काबिज डेल पोट्रो ने 22 जून को घुटने की सर्जरी कराई थी।

फेडरर और नडाल से भी आगे निकल जाएंगे जोकोविच?

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned