11 माह के बेटे को छोड़ पति पत्नी ने की आत्महत्या

पति की मौत की खबर सहन नहीं कर सकी पत्नी दो साल पहले हुई थी शादी।

By: Hitendra Sharma

Updated: 26 Jul 2021, 08:59 AM IST

टीकमगढ़. बल्देवगढ़ में एक युवक ने ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर ली। पति की मौत की खबर मिलते ही घर पर उसके वियोग में पत्नी भी फंदे पर झूल गई। दोनों की शादी 2 साल पहले ही हुई थी अब केवल 11 महीने का बेटा बचा है। पति-पत्नी के एक साथ आत्महत्या की खबर से पूरे इलाके में मातम छा गया। पुलिस ने दोनों के शव बरामद कर पोस्ट मार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रखवा दिए है।

Must See: फ्लाईओवर पर एम्बुलेंस-बाइक में भिड़ंत, दो की मौके

पुलिस के मुताबिक बल्देवगढ़ निवासी पंकज नायक ने सुजानपुरा स्टेशन के पास ट्रेन से कट कर जान दे दी। पंकज शाम 4 बजे के लगभग रेलवे स्टेशन पहुंचा था। इस दौरान उसे अपना एक पड़ौसी भी मिला और उसने पंकज से वहां आने का कारण भी पूछा। इस पर पंकज ने कहा कि किसी दोस्त का इंतजार कर रहा है। इसके बाद पंकज रेलवे स्टेशन पर ही बैठा रहा। लोगों की माने तो पंकज यहां पर लगभग दो घंटे बैठा रहा। वहीं जैसे ही शाम 6 बजे के लगभग महामना ट्रेन आने का समय हुआ पंकज उठाकर स्टेशन से लगभग 100 मीटर दूर पहुंच गया। यहां पर जैसे ही ट्रेन आई पंकज उसके सामने आ गया। इस घटना में पंकज का एक हाथ धड़ से अलग हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

Must See: आजादी के सात दशक बाद भी मध्य प्रदेश की ऐसी तस्वीर

मौत की खबर सुन पत्नी ने भी लगाया फंदा
बताया जा रहा है कि इस दुखद घटना की सूचना जैसे ही पंकज की पत्नी माधुरी को लगी तो मानो उसके पैरो से ही जमीन खिसक गई। पति की मौत के गम से परेशान माधुरी ने भी बिना एक पल गवाएं अपने कमरे में जाकर सीधा फंदा लगा दिया। दुखी परिजनों का ध्यान जब इस ओर गया तो उसके कमरे की ओर भागे। देखा तो वह फंदे पर झूल रही थी। परिजनों ने उसके हाथ की नब्ज देखी तो चल रही थी। बिना देरी किए उन्होंने माधुरी को फंदे से उतारा और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया, लेकिन इधर डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए। एक साथ इस प्रकार से पति-पत्नी की मौत देखकर हर कोई परेशान था। किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर परिजनों को कैसे समझाएं।

Must See: जर्जर झोपड़ी में रहने को मजबूर हैं शहीद जवान के बूढ़े माता-पिता

चल रहा था उपचार
दो साल पूर्व पंकज और माधुरी से विवाह हुआ था। दोनों को एक 11 माह का बेटा भी है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से पंकज मानसिक रूप से परेशान था और लगातार मनोचिकित्सक की सलाह ले रहा था। इसी परेशानी के चलते घर में भी कुछ तनाव रहने लगा था। लेकिन ऐसा किसी को भान नहीं था कि पंकज ऐसा कदम उठा लेगा।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned