scriptvideo: मालपुरा में दशहरे पर शोभायात्रा में हुए पथराव का विभिन्न संगठनों ने जताया विरोध, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन | Malpura various organizations of stone procession opposition expressed | Patrika News
टोंक

video: मालपुरा में दशहरे पर शोभायात्रा में हुए पथराव का विभिन्न संगठनों ने जताया विरोध, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

Communal Tension in Malpura:मालपुरा में दशहरे पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव मामले को लेकर भाजपा तथा हिन्दू जागरण मंच की ओर से ज्ञापन सौंपे गए।

टोंकOct 10, 2019 / 01:13 pm

pawan sharma

video: मालपुरा में दशहरे पर शोभायात्रा में हुए पथराव का विभिन्न संगठनों ने जताया विरोध, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

video: मालपुरा में दशहरे पर शोभायात्रा में हुए पथराव का विभिन्न संगठनों ने जताया विरोध, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

टोंक. मालपुरा में दशहरे पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान हुए पथराव मामले को लेकर भाजपा तथा हिन्दू जागरण मंच की ओर से ज्ञापन सौंपे गए। भाजपा की ओर से राज्यपाल के नाम जिला परिषद के सीईओ नवनीतकुमार को सौंपे ज्ञापन में बताया कि मालपुरा में शोभायात्रा पर हुए पथराव निंदनीय है।
read more:video: मालपुरा में जुलूस पर पथराव के बाद तडक़े चार 4 बजे रावण दहन के बाद लगाया कर्फ्यू , बंद की इंटरनेट सेवा

प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने दबाव में तडक़े 4 बजे रावण के पुतले का दहन कर दिया। इससे हिन्दू समाज को ठेस पहुंची है। जबकि समाज ने निर्णय किया था कि रावण दहन मुर्हुत के हिसाब से किया जाएगा। ऐसे घटनों से भाजपा समेत लोगों में नाराजगी है।
read more:मालपुरा में कर्फ्यू से आवागमन हुआ प्रभावित, जयपुर से भीलवाड़ा व उदयपुर की बसों का मार्ग किया परिवर्तित

पहले भी मालपुरा में ऐसी घटनाएं हो चुकी है। इसके बावजूद प्रशासन सख्त कदम नहीं उठा रहा है। इस दौरान जिलाध्यक्ष गणेश माहुर, पूर्व विधायक अजीत मेहता, जिला महामंत्री दीपक संगत, बृजबिहारी शर्मा, जयनारायण वर्मा, रमेश गढ़वाल, श्यामलाल जैन, राहुल शर्मा, राजेश शर्मा आदि शामिल थे। इधर, जागरण मंच के विभागाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा, रतनलाल, निखिल गुप्ता, पंकज पहाडिय़ा, रमेश आदि ने ज्ञापन सौंपकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।
read more:12 घंटे बाद मिला ट्रेन से गिरा युवक झाडिय़ों में घायल अवस्था में मिला


पथराव करने के दोषियों को गिरफ्तार करें
देवली. मालपुरा में विजयदशमी के मौके पर निकाली जा रही राम बारात पर पथराव करने के दोषियों की गिरफ्तार की मांग को लेकर बुधवार को विहिप ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ अशोक कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की।
ज्ञापन देने में प्रखण्ड अध्यक्ष कृष्णगोपाल शर्मा, जसवंत सिंह चौहान, रुपम जिन्दल, जितेन्द्र चौधरी, सुरेश अग्रवाल, दिनेश, शुभम् पोद्दार, तेजेन्द्र पारीक, रमेश जिन्दल, उमाशंकर खुटेटा, आशीष पंचोली, सत्यनारायण साहू, अशोक मण्डल, लोकेन्द्र सिंह, ओमप्रकाश साहू, सीताराम माली, गौरव, लक्ष्मीकांत, रमेशचंद शर्मा, प्रहलाद साहू, सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे।
read more:प्रधानाचार्य व व्याख्याता के स्थानान्तरण का किया विरोध, विद्यालय छोड़ अटल सेवा केन्द्र पहुंचे विद्यार्थी

बलपूर्वक रावण दहन की निंदा
टोडारायसिंह. मालपुरा में दशहरा पर्व पर रावण दहन पूर्व निकाले गए राम दरबार जुलूस पर पथराव व प्रशासन की ओर से रावण दहन करने के विरोध में प्रदर्शन करते हुए बुधवार को यहां हिन्दू समुदाय के लोगों ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार मनमोहन गुप्ता को ज्ञापन सौंपा।
साथ ही समुदाय विशेष के आपराधिक प्रवृति के युवकों को गिरफ्तार करने तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की। भाजपा शहर अध्यक्ष संतकुमार जैन व तुलसीदास शर्मा ने बताया इससे पूर्व माणक चौक से मुख्य बाजार होते हुए उपखण्ड मुख्यालय तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया।

Home / Tonk / video: मालपुरा में दशहरे पर शोभायात्रा में हुए पथराव का विभिन्न संगठनों ने जताया विरोध, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो