सुपरहिट शो करने के बाद भी अभिनेता Arun Govil को नहीं मिला इंडस्ट्री में काम, नहीं संभाल पाए डूबते करियर को

By: Shweta Dhobhal
| Published: 11 Jan 2021, 08:03 PM IST
सुपरहिट शो करने के बाद भी अभिनेता Arun Govil को नहीं मिला इंडस्ट्री में काम, नहीं संभाल पाए डूबते करियर को
Actor Arun Govil Life Unknown Facts

  • 12 जनवरी को अरुण गोविल ( Arun Govil Birthday ) है जन्मदिन
  • धारावाहिक 'रामायण' ( Ramayan ) से रातों रात स्टार बने थे अभिनेता अरुण गोविल
  • राम के किरदार के बाद नहीं मिला इंडस्ट्री से काम
  • करियर के डूबने की एक्टर ने कही थी बात

नई दिल्ली। सिनेमा जगत में जब भी रामायण ( Ramayan ) का जिक्र होगा सबसे पहले रामानंद सागर ( Ramanand Sagar )का ही नाम लोगों की जुंबा पर होगा। इस धारावाहिक को बनाए 30 साल से भी ज्यादा हो गए हैं। लेकिन आज भी शो के किरदार लोगों के दिलों में जिंदा हैं। रामायण में प्रभु राम की बात हो दर्शकों के दिल और दिमाग में अभिनेता अरुण गोविल ( Arun Govil ) की छवि याद आ जाती हैं। वहीं सीता के रुप में दीपिका चिखलिया आज भी दर्शकों की फेवरेट है। कोरोना काल में इस धारावाहिक के पुन: प्रसारण ने सबकी यादों को ताजा कर दिया था। वहीं 12 जनवरी को अरुण गोविल ( Arun Govil Birthday ) अपना जन्मदिन मनाते हैं। इस खास मौके पर चलिए आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

सुपरहिट शो के बाद भी डूब गया करियर

रामानंद सागर की 'रामायण' ( Ramayan ) की गिनती सुपरहिट सीरियल्स में होती हैं। ऐसा मना जाता है कि इस शो के हर किरदार को नाम से लेकर खूब शोहरत मिली। वहीं दूसरी ओर अरुण गोविल का कुछ और ही कहना है। अरुण का कहना है कि 'रामायण जैसे शो को करने के बाद उनका करियर पूरी तरह से खत्म सा हो गया। उन्होंने शो में राम का किरदार निभाया था। जो लोगों के दिलों पर ऐसी हावी हुई कि ना वह इस किरदार से खुद को निकाल पाए और ना दर्शक उन्हें राम के लिए अलावा किसी और किरदार में देखना पसंद करते थे। अरुण बताते हैं कि रामायण से पहले उन्हें कई फिल्में मिलती थीं। लेकिन शो के बाद पूरी तरह से उन्हें काम मिलना बंद हो गया था।'

फिल्म 'बादल' में किया था काम

रामायण में काम करने से पहले अरुण ने फिल्म 'बादल' ( Badal ) में काम किया था। लेकिन रामायण में काम करने के बाद उन्हें इंडस्ट्री से काम का ऑफर आना बंद हो गया। यहां तक की मशहूर निर्देशक यश चोपड़ा ( Yash Chopra ) ने एक बार उनसे यहां तक कह दिया था कि रामायण सीरियल में उन्होंने राम का किरदार इस तरह निभाया कि अब उन्हें समझ ही नहीं आता है कि वह उन्हें क्या रोल दें।