scriptरियलिटी शोज में इमोशनल ड्रामा को लेकर बोले अनुराग बसु, उनके शो में चीजों को बढ़ाचढ़ा कर नहीं दिखाया जाता | Filmmaker Anurag Basu reaction on emotional drama on reality shows | Patrika News
TV न्यूज

रियलिटी शोज में इमोशनल ड्रामा को लेकर बोले अनुराग बसु, उनके शो में चीजों को बढ़ाचढ़ा कर नहीं दिखाया जाता

रियलिटी शोज में कथित रूप से फेक इमोशनल स्टोरीज दिखाए जाने के सवाल पर फिल्ममेकर अनुराग बसु ने कहा है कि फेक इमोशन नहीं लाए जा सकते हैं। वे बच्चों के डांस रियलिटी शो को जज करते हैं और बच्चे जो भी करते हैं, वो ऑर्गेनिक होता है। उनकी टीम चीजों को बढ़ाचढ़ा कर पेश करने में शामिल नहीं है।

मुंबईJul 20, 2021 / 05:10 pm

पवन राणा

anurag_basu.png

मुंबई। फिल्ममेेकर अनुराग बसु डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ में जज के रूप में नजर आते हैं। बच्चों के इस डांस शो में उनके साथ शिल्पा शेट्टी और गीता कपूर भी जज के रूप में दिखाई देते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में अनुराग बसु ने रियलिटी शोज में कथित फेक इमोशनल स्टोरीज को लेकर अपना रिएक्शन दिया। अनुराग का कहना है कि उनके शो में बच्चे होते हैं, वे जो भी करते हैं वह ऑर्गेनिक होता है। उन्हें लगता है कि उनकी टीम चीजों को बढ़ाचढ़ा कर नहीं दिखाती है।

कब इमोशनल हो जाते हैं लोग
फिल्म ‘बर्फी’ फेम निर्देशक अनुराग बसु ने हाल ही हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में रियलिटी शोज में इमोशनल स्टोरीज पर कहा कि वे दूसरे शोज के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं, लेकिन उनके शो ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ में सभी प्रतियोगी जो भी करते हैं वह ऑर्गेनिक होता है। स्टेज पर इमोशनल सीन के बारे में उन्होंने बताया कि कैसे कई बार चीजें इमोशनल हो जाती हैं। जब कभी डांस एक्ट में या किसी सिचुएशन में कला इमोशनल होती है तो लोग उसमें दिखाए इमोशंस से जुड़ जाते हैं। हालांकि उन्हें नहीं लगता कि उनकी यूनिट चीजों को बढ़ाचढ़ा करने दिखाने में शामिल है। उन्होंने यह भी कहा कि जजेज भी ऐसी स्टोरीज को प्रोत्साहन नहीं देते हैं जिनमें सच्चाई न हो।

यह भी पढ़ें

गोविंदा के इन हरकतों के कारण अनुराग बसु ने फिल्म ‘जग्गा जासूस’ से उन्हें कर दिया था बाहर

‘झूठे इमोशन नहीं ला सकते’
अन्य शोज में कथित फेक इमोशनल स्टोरीज दिखाए जाने के मामले पर अनुराग ने कहा कि उन्होंने केवल बच्चों के रियलिटी शोज जज किए हैं। वे सारे ऑर्गेनिक होते हैं और झूठे इमोशन नहीं ला सकते हैं। कभी-कभार शो अपने आप इस तरह का रूप ले लेते हैं और बच्चे इतने मासूम होते हैं कि उनका व्यक्तित्व और बैकग्राउंड नया आकार दे देता है। यहां तक कि जजेज भी उनके साथ फ्लो में बह जाते हैं और उनके साथ शूट करते हैं क्योंकि हर बच्चा अलग होता है। अनुराग ने आगे कहा कि जज के रूप में वे पता करते हैं कि दो एपिसोड के बीच प्रतियोगियों की तैयारी कैसी चल रही है। उन्हें तैयारी करने के लिए भी पर्याप्त समय दिया जाता है।

यह भी पढ़ें

पहली बार Kangana Ranaut को लेकर अनुराग बसु ने तोड़ी चुप्पी, कहा- उनकी दूसरी वाली पर्सनालिटी को मैं..


गौरतलब है कि अनुराग बसु ने कुछ ऐसी मूवीज इंडस्ट्री को दी हैं जो अपने आप में मिसाल हैं। इन मूवीज के लिए उन्हें दर्शकों और समीक्षकों की प्रशंसा भी मिली है। उनकी लिखी और निर्देशित ऐसी ही कुछ मूवीज में ‘मर्डर’, ‘काइट्स’, लाइफ इन ए मेट्रो’, ‘गैंगेस्टर’, ‘बर्फी’, ‘जग्गा जासूस’, ‘लूडो’ व अन्य नाम हैं।

Home / Entertainment / TV News / रियलिटी शोज में इमोशनल ड्रामा को लेकर बोले अनुराग बसु, उनके शो में चीजों को बढ़ाचढ़ा कर नहीं दिखाया जाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो