Sushant की मौत पर Krishna Abhishek ने कही ये बात - इंडस्ट्री के कुछ लोग पहले बहुत उड़ते थे, अब शांत हो गए हैं

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 01 Sep 2020, 09:56 AM IST
Sushant की मौत पर Krishna Abhishek ने कही ये बात - इंडस्ट्री के कुछ लोग पहले बहुत उड़ते थे, अब शांत हो गए हैं
Krushna Abhishek Sushant Singh Rajput Case

  • सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर जंग छिड़ी ही थी
  • इंडस्ट्री में बाहर से आने वाले अब थोड़ा सुकून महसूस कर रहे हैं

नई दिल्ली- बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले ने इंडस्ट्री में बड़ा बदलाव लाया है। खास कर नेपोटिज्म के मुद्दे पर ज्यादातर लोग बैकफुट पर आ गए हैं। जो स्टारकिड्स पहले हवा में उड़ते थे वे भी इन दिनों धरातल पर हैं। इंडस्ट्री में बाहर से आने वाले अब थोड़ी सुकून महसूस कर रहे हैं। खास कर तनाव और मेंटल हेल्थ को लेकर लोगों में काफी जागरुकता आई है। बेबाक टिप्पणी के लिए मशहूर टीवी एक्टर कृष्णा अभिषेक ने अपने अंदाज में इन मुद्दों पर एक साक्षातकार में खुल कर अपने विचार रखे।

एक इंटरव्यू में मशहूर कॉमेडियन कृष्णा ने कहा कि ‘सुशांत सिंह की मौत बहुत दुखद है लेकिन उनकी मौत से यह साफ हो गया है कि इंसान के लिए खास कर कलाकार के लिए मेंटल हेल्थ बेहद जरूरी है, नहीं तो कोई भी कलाकार काम कैसे कर सकता है? सुशांत की मौत के बाद लोग इन बातों का सावधानी से ख्याल रख रहे हैं। इससे पहले शोहरत के नशे में कुछ लोग इंसान को इंसान नहीं समझते थे। लोगों में एटीट्यूड की बड़ी समस्या थी। पर आज सभी आसमान में उड़ने वालों के पैर धरती पर हैं। इंडस्ट्री के कुछ लोग बहुत उड़ रहे थे, अब वे भी शांत हो गए हैं।’

टीवी कलाकार कृष्णा ने सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग और नेगेटिविटी पर भी खुल कर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जिस तरह से लोग हर्ट करते हैं उसका असर सीधा इंसान के जीवन पर पड़ता है। इससे सेलेब्स भी बहुत परेशान होते हैं। उन्होंने तो यहां तक कहा कि जिस तरह से सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता है उससे तो इंसान पागल हो सकता है। कई बार तो लोग गलत कदम भी उठा सकते हैं। इस मुद्दे पर कृष्णा ने लोगों को सलाह भी दी कि यदि कोई इंसान सोशल मीडिया का ये प्रेशर नहीं झेल पाता है तो ऐसे व्यक्ति के लिए बेहतर होगा कि वे सोशल मीडिया से दूरी बना कर रखे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि वे कैसे सोशल मीडिया पर नेगेटिविटी से बचते हैं। उन्होंने बताया कि वे खुद सोशल मीडिया से दूरी बना कर रखते हैं, वे तब तक सोशल मीडिया पर नहीं आते हैं जब तक कि कुछ पोस्ट ना करना हो या फिर जब उन्हें काम से रिलेटेड कोई पोस्ट शेयर करना ज़रूरी होता है, तभी वे सोशल मीडिया पर आते हैं, अन्यथा वे इसके नज़दीक भी नहीं फटकते हैं।