कसौटी जिंदगी की फेम एक्ट्रेस ने बताया Delhi का हाल, कई दिनों से कोई भी हॉस्पिटल नहीं कर रहा है कोरोना टेस्ट

By: Sunita Adhikari
| Published: 13 Jun 2020, 10:41 AM IST
कसौटी जिंदगी की फेम एक्ट्रेस ने बताया Delhi का हाल, कई दिनों से कोई भी हॉस्पिटल नहीं कर रहा है कोरोना टेस्ट
Charvi Saraf Covid 19 test

  • चारवी (Charvi Saraf) ने बताया कि उन्हें COVID-19 के लक्षण हैं लेकिन इसके बावजूद दिल्ली में कोई भी लैब उनका टेस्ट करने के लिए तैयार नहीं है।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। आए दिन यहां संक्रमित मरीजों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। ऐसे में टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' (Kasautii Zindagii Kay) एक्ट्रेस चारवी सराफ (Charvi Saraf) उर्फ शिवानी शर्मा ने दिल्ली में कोरोना का टेस्ट करवाने के लिए अपना संघर्ष बंया किया है। चारवी ने बताया कि उन्हें COVID-19 के लक्षण हैं लेकिन इसके बावजूद दिल्ली में कोई भी लैब उनका टेस्ट करने के लिए तैयार नहीं है। कई दिनों से वह हर जगह फोन कर पता कर रही हैं लेकिन किसी अस्पताल ने टेस्ट करने से मना कर दिया तो किसी ने कहा कि यह सुविधा उनके यहां नहीं है।

इन दिनों शिवानी दिल्ली में हैं। लेकिन COVID-19 के लक्षण (Covid 19 Symptoms) होने के बाद भी कोई लैब उनका टेस्ट करने को तैयार नहीं है। जिसके बाद एक्ट्रेस ने दिल्ली में COVID-19 के टेस्ट के अनुभव से जुड़ा एक खुला पत्र लिखा है।

पत्र में चारवी ने लिखा है, मुझे COVID-19 के लक्षण हैं, लेकिन दिल्ली में टेस्ट करना भी मुश्किल है? जब से लॉकडाउन की घोषणा हुई है, मैं और मेरा परिवार दिल्ली में ही हैं। हम बाहर केवल आवश्यक सामान के लिए निकल रहे हैं। सब कुछ ठीक चल रहा था कि पिछले हफ्ते से मुझे तेज बुखार होने लगा, शरीर में बहुत अधिक दर्द, सांस फूलना, गले में दर्द, सिरदर्द आदि रहने लगा। जिसके बाद मैंने खुद को क्वारंटाइन किया। चारवी कहती हैं कि कोरोना टेस्ट कराने के लिए उन्होंने बहुत कोशिश की लेकिन सब व्यर्थ रहा।

चारवी लिखती हैं, मुझे नहीं पता था कि दिल्ली में कोरोना टेस्ट करवाना भी मुश्किल है। सालों से हमारा इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि उनके पास COVID टेस्ट किट नहीं हैं। मैंने निजी अस्पतालों को फोन किया तो उन्होंने टेस्ट करवाने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि यह सुविधा यहां उपलब्ध नहीं है। मैं टेस्ट कराने के लिए अस्पताल जाने की स्थिति में नहीं थीं। तब मैंने कुछ सरकारी अस्पतालों में कुछ कॉल किए। उन्होंने मुझे अपने डॉक्टर से परामर्श करने के लिए कहा कि यह वायरल हो सकता है। इसके बाद मैंने COVID-19 हेल्पलाइन पर भी कॉल किया। लेकिन उन्होंने कहा कि वे अगले सप्ताह तक पहले से ही बुक हैं। मैं हताश हो चुकी हूं। वह भी केवल एक टेस्ट के लिए।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus in India) का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन संक्रमितों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। अब तक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 3 लाख के करीब पहुंच गई है। वहीं मौत का आंकड़ा भी 8 हजार को पार कर गया है। इसी के साथ देश कोरोना से अधिक प्रभावित देशों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गया। वहीं अब दिल्ली में हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है। दिल्ली में अबतक कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 36 हजार को पार कर चुकी है।

Show More