scriptRajasthan News : बार-बार बिजली कटौती से भड़के लोग, आक्रोश में जला डाली विद्युत विभाग की गाड़ी | Udaipur : Anger over repeated power cuts, people burnt vehicle of electricity department | Patrika News
उदयपुर

Rajasthan News : बार-बार बिजली कटौती से भड़के लोग, आक्रोश में जला डाली विद्युत विभाग की गाड़ी

गाड़ी में आग लगाने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। इससे पूर्व कई लोग आग बुझाने में जुट गए। लोगों ने आसपास मौजूद थर्माकोल के डिब्बे और जो संसाधन मिला उससे आग पर काबू पाया। इसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग से गाड़ी की सीटे, स्टेयरिंग, तार आदि जलकर राख हो गए।

उदयपुरJun 21, 2024 / 05:02 pm

जमील खान

Udaipur News : उदयपुर. बार-बार बिजली गुल होने की समस्या से परेशान लोगों ने गुरुवार देर रात एवीवीएनएल के सेक्टर-4 स्थित जीएसएस पर हंगामा खड़ा कर दिया। आक्रोशित लोगों ने जीएसएस में पड़ी निगम की एक गाड़ी को फूंक दिया। वहीं सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया। सूचना पर पुलिस पहुंची और बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ा। जानकारी के अनुसार रात करीब 10.30 बजे हिरण मगरी जीएसएस से संबंधित क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई। इस पर जीएसएस पर लोग पहुंचने लगे। करीब 15 मिनट बाद बिजली आई और लोग जाने लगे इसी दौरान पुन: बिजली गुल हो गई।
ऐसा दो से तीन बार हुआ। इस पर लोग आक्रोशित हो गए। कुछ युवाओं ने जीएसएस में पड़ी एक गाड़ी में आग लगा दी। कुछ युवा टायर लेकर आए और जीएसएस के बाहर आग लगाकर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर हिरण मगरी थानाधिकारी दर्शनसिंह, नाई थानाधिकारी नरपत सिंह मय जाप्ते के मौके पर पहुंचे। लोगों से समझाइश के प्रयास किए, लेकिन वे नहीं माने इस पर बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर किया गया। इस दौरान मौके पर त्वरित अनुसंधान ईकाई के एडिशन एसपी रामेश्वर परिहार भी पहुंचे।
लोगों ने ही बुझाई आग
गाड़ी में आग लगाने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। इससे पूर्व कई लोग आग बुझाने में जुट गए। लोगों ने आसपास मौजूद थर्माकोल के डिब्बे और जो संसाधन मिला उससे आग पर काबू पाया। इसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग से गाड़ी की सीटे, स्टेयरिंग, तार आदि जलकर राख हो गए।
नहीं पहुंचे निगम के अधिकारी
मौके पर लोगों ने बताया कि एवीवीएनएल के सहायक अभियंता मनीष रॉय को फोन पर हंगामे की जानकारी दी गई। लेकिन वे मौके पर नहीं पहुंचे। इस पर लोगों का आक्रोश और भड़क गया।
दो दिन पूर्व भी हुआ था हंगामा
दो दिन पूर्व भी हिरण मगरी जीएसएस से जुड़े क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई थी। इससे नाराज लोग रात को ही वहां पहुंच गए थे और हंगामा किया था। उस समय कई क्षेत्रों में पूरी रात बिजली गुल रही थी। आज फिर से बिजली गुल होने पर लोगों का आक्रोश भी बढ़ गया।
133 केवी से बंद हुई लाइट
घटना के समय जीएसएस में हेल्पर राजेश कुमार शर्मा, रामचंद्र, गुलशन, प्राइवेट टीम के नरेंद्र, अक्षय, नरेश आदि मौजूद थे। ये लोग आक्रोशित लोगों की भीड़ को देखकर मौके से दूर चले गए। इस हंगामे और प्रदर्शन के दौरान जीएसएस के बाहर खड़ी निगम की एक अन्य गाड़ी की चाबी युवा निकालकर ले गए। कर्मचारियों ने बताया कि बिजली 133 केवी जीएसएस एकलिंगपुरा से बंद हुई है।
Electricity deptt vehicle burnt due to repeated power cuts
युवाओं ने किया हंगामा
प्रदर्शन और हंगामे के दौरान युवा बार-बार भड़क रहे थे। वहीं कुछ लोग उनसे समझाइश कर रहे थे। बताया जाता है हिरण मगरी क्षेत्र में बाहर के कई युवा किराये से रहते हैं और यहां कॉलेजों में पढ़ाई करते हैं। प्रदर्शन करने वाले युवा ही थे।

Hindi News/ Udaipur / Rajasthan News : बार-बार बिजली कटौती से भड़के लोग, आक्रोश में जला डाली विद्युत विभाग की गाड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो