scriptउदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबर | Udaipur murder case accused fled in bike with 2611 as number | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबर

Udaipur Murder Case: उदयपुर में Kanhaiya Lal Murder के मुख्य आरोपी की बाइक का नम्बर 2611 है। यह अंक मुंबई आतंकी हमले की तारीख में भी मिलता है। आरोपी इसी बाइक पर भागते हुए पकड़े गए थे।

उदयपुरJul 02, 2022 / 02:08 pm

Santosh Trivedi

udaipur_murder_case_4.jpg

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क.
Udaipur Murder Case: उदयपुर में Kanhaiya Lal Murder के मुख्य आरोपी की बाइक का नम्बर 2611 है। यह अंक मुंबई आतंकी हमले की तारीख में भी मिलता है। आरोपी इसी बाइक पर भागते हुए पकड़े गए थे। जांच एजेंसियों की ओर से जब्त की गई बाइक का नम्बर देखा तो यह मुम्बई हमले की तारीख 26/11 में आता है। इसी का इस्तेमाल हत्या के लिए पहुंचने और फिर भागने के लिए किया गया था। मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी की आतंकी सोच का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसकी बाइक का नम्बर आरजे 27 एएस 2611 था।

यह भी पढ़ें

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को जेल भेजा, पेश करने के दौरान आक्रोश

वर्ष 2011 में मुम्बई में आतंकी हमला हुआ था। इसके बाद आरोपी रियाज ने 2013 में बाइक खरीदी थी। आरोपी ने बाइक लोन पर ली थी, लेकिन इसका विशेष नम्बर लेने के लिए परिवहन विभाग में बतौर प्रीमियम 5 हजार रुपए अतिरिक्त राशि जमा कराई थी। जांच एजेंसियों ने बाइक और इससे जुड़े दस्तावेज जब्त किए। दस्तावेजों की पुष्टि में भी बाइक आरोपी रियाज अत्तारी के नाम से पंजीकृत होना पाया है।

यह भी पढ़ें

बरसती आंखें और लरजते होठों से बोली कन्हैयालाल की पत्नी जसोदा- उन्हें सुरक्षा क्यों नहीं दी?

दूसरे आरोपी का स्कूटर चौथे दिन बरामद:
हत्याकांड के दूसरे आरोपी गौस मोहम्मद का स्कूटर घटना के चौथे दिन मौके से ही बरामद किया गया। इससे यह स्पष्ट होता है कि दोनों आरोपी अलग-अलग दुपहिया से आए थे, लेकिन हत्या के बाद एक ही बाइक पर भागे। गौस मोहम्मद का स्कूटर उस समय से ही घटना स्थल से कुछ दूरी पर पड़ा था। लगातार तीन दिन तक लावारिस स्थिति में पड़े स्कूटर पर संदेह हुआ तो क्षेत्रवासियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने नम्बर के आधार पर जांच की तो यह दुपहिया आरोपी गौस मोहम्मद के नाम पर पाया।

mumbai_attack_udaipur_murder.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो