scriptपेयजल समस्या से परेशान महिलाओं ने फोड़े मटके, किया प्रदर्शन | water problem | Patrika News
उदयपुर

पेयजल समस्या से परेशान महिलाओं ने फोड़े मटके, किया प्रदर्शन

सलूम्बर जिले की सराडी ग्राम पंचायत में विगत एक माह से पेयजल की समस्या से त्रस्त महिलाओं ने शनिवार सुबह ग्राम पंचायत पहुंचकर मटकी फोड़ प्रदर्शन करते हुए विरोध जताया।

उदयपुरMay 26, 2024 / 02:21 am

surendra rao

गींगला. (उदयपुर) .सलूम्बर जिले की सराडी ग्राम पंचायत में विगत एक माह से पेयजल की समस्या से त्रस्त महिलाओं ने शनिवार सुबह ग्राम पंचायत पहुंचकर मटकी फोड़ प्रदर्शन करते हुए विरोध जताया। बाद में ग्रामीणों की सुध लेने के लिए जलदाय विभाग के एईएन सुधीर त्रिवेदी गांव पहुंचे और पेयजल आपूर्ति करने वाली सप्लाई चेन का निरीक्षण किया। साथ ही पेयजल आपूर्ति सुचारू करने और लीकेज पाइप लाइन को दुरुस्त करने के लिए आवश्यक सामग्री मौके पर मंगवाने के निर्देश कर्मचारियों को दिए। इसके साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर झालरिया भैरव स्थित पुराने बोरिंग से पेयजल की टंकी को भरवाया और बस स्टैंड बस्ती की पेयजल आपूर्ति सुचारू करवाई। अंबालाल शर्मा सहित ग्रामवासियों ने बताया कि भीषण गर्मी में सराडी में पेयजल समस्या बनी हुई है। एक हैंडपंप का भी निजी उपयोग किया जा रहा है और एक टंकी केवल एक जनें के लिए भरी जा रही है जबकि अन्य ग्रामीण प्यासे है। सरपंच गंगाराम भील ने बताया कि गांव में पुराने बोरिंग को चालू करवाने के अलावा भी पानी के टैंकर ग्राम पंचायत स्तर पर चालू करवाए गए है। एक दो दिन में पेयजल आपूर्ति पटरी पर आ जाएगी। हैंडपंप पर कोई कब्जा नहीं है।
एईएन त्रिवेदी एकलव्य नगर, बिच्छू मंगरी और पनवा बस्ती भी गए और वहां पेयजल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन का निरीक्षण करते हुए सप्लाई को सुचारू रखने एवं रखरखाव के लिए आवश्यक सामग्री का डिमांड चार्ट मौके पर ही तैयार करवाया। उन्होंने आश्वत किया कि शीघ्र ही इन बस्तियों में भी पेयजल आपूर्ति पर्याप्त और सुचारू हो जाएगी। इस दौरान भाजपा देहात जिला उपाध्यक्ष चंद्रशेखर जोशी, शक्ति केंद्र प्रभारी झमक लाल जैन, सरपंच गंगाराम भील भी साथ रहे।

Hindi News/ Udaipur / पेयजल समस्या से परेशान महिलाओं ने फोड़े मटके, किया प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो