script‘मैनें 8 साल पहले लव मैरिज करके बड़ी गलती कर दी’… 2 साल की बेटी बिलख उठी | Ujjain Crime News: man killed his wife and then committed suicide | Patrika News
उज्जैन

‘मैनें 8 साल पहले लव मैरिज करके बड़ी गलती कर दी’… 2 साल की बेटी बिलख उठी

Ujjain Crime News: उज्जैन में 8 साल पहले अमित आचार्य और शिखा राठौर के बीच प्यार इतना परवान चढ़ा था कि दोनों ने लव मैरिज कर ली. शुरुआत में तो सब कुछ ठीक चलता रहा. लेकिन 1 साल बाद ही पति-पत्नी के बीच की लड़ाई कोर्ट तक जा पहुंची।

उज्जैनJun 05, 2024 / 02:14 pm

Ashtha Awasthi

Ujjain Crime News

Ujjain Crime News

Ujjain Crime News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में लव मैरिज का ऐसा खौफनाक अंत हुआ जिसे सुन हर कोई हैरान है। प्रदीप उद्यान के सामने मंगलवार सुबह दिल दहलाने वाले घटनाक्रम सामने आया। जिस युवती से युवक ने आठ साल पहले लव मैरिज किया था, उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में खुद ने भी हाथ की नस काट आत्महत्या कर ली। सुबह 7 साल के बेटे ने माता-पिता का शव देख दादी को सूचना दी। दादी कमरे में पहुंची तो 2 साल की बेटी मां के शव के पास बैठ कर रोते हुए मिली।
ये भी पढ़ें: राहुल गांधी की इस 1 गलती के कारण MP में सूपड़ा साफ, हार के ये है 5 बड़े कारण

टीआइ आइ अशोक पाटीदार ने बताया कि सुबह 7.30 बजे परिवार के लोगों से सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे तो पता चला कि अमित (30) पिता गोपाल आचार्य ने घर पर पत्नी शिखा राठौर (28) की गला घोंटकर हत्या कर दी। सुबह उसके सात साल के बेटे लवित ने माता पिता के शव पलंग पर पड़े देखे तो उसकी दादी को सूचना दी थी।

शादी के बाद दोनों के बीच होता था विवाद

बडऩगर थाना पुलिस ने बताया कि आठ साल पूर्व अमित और शिखा ने लव मैरिज किया था। कुछ साल बाद दोनों के बीच विवाद होने लगा तो करीब दो साल पूर्व शिखा ने इसकी शिकायत भी की थी।
मामला न्यायालय तक पहुंचा था और दोनों ने शपथ पत्र लिखकर थाने में भी दिया था। बाद में दोनों के बीच फिर से विवाद होने लगा तो अमित सात साल के बेटे लवित और दो साल की बेटी मैत्री को लेकर अपने माता-पिता के पास झाबुआ चला गया था। वह झाबुआ में फायनेंस कंपनी में काम करने लगा था और शिखा बडऩगर के ही निजी स्कूल में अध्यापक थी। दो दिन पहले ही अमित झाबुआ से बच्चों को साथ लेकर शिखा के पास लौटा था।

लव मैरिज करके बड़ी गलती की

टीआइ अशोक पाटीदार ने बताया कि अमित के पास से पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है। इसमें लिखा है कि मैंने लव मैरिज करके बड़ी गलती की। मैं और मेरा परिवार शिखा से परेशान हो गया था, उसने बर्बाद कर दिया। मैंने इसकी शिकायत पुलिस थाने में भी की परंतु मुझे न्याय नहीं मिला। मुझे और मेरे परिवार को परेशान करने में शिखा के माता-पिता ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। टीआइ पाटीदार ने बताया कि अमित और शिखा को दो बच्चे हैं। एक बच्ची दो साल की है। मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News/ Ujjain / ‘मैनें 8 साल पहले लव मैरिज करके बड़ी गलती कर दी’… 2 साल की बेटी बिलख उठी

ट्रेंडिंग वीडियो