scriptसाकेत माइनेनी को चेन्नई ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड | saketh myneni gets wild card entry for chennai open | Patrika News
Uncategorized

साकेत माइनेनी को चेन्नई ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड

टूर्नामेंट के 22वें संस्करण के लिए बचे हुए दो आखिरी वाइल्ड कार्ड साकेत और कैस्पर को दिए गए हैं। चेन्नई के स्थानीय हीरो रामकुमार रामनाथन को गत बुधवार को पहला वाइल्ड कार्ड दिया गया था। 

Nov 27, 2016 / 06:39 pm

अतुल तिवारी

saketh myneni

saketh myneni

चेन्नई. देश के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी साकेत माइनेनी को दो जनवरी से शुरू होने वाले साल के पहले एटीपी टूर्नामेंट एयरसेल चेन्नई ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया है। साकेत के साथ-साथ नॉर्वे के उभरते स्टार 17 वर्षीय कैस्पर रूड को भी वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिया गया है। टूर्नामेंट के 22वें संस्करण के लिए बचे हुए दो आखिरी वाइल्ड कार्ड साकेत और कैस्पर को दिए गए हैं। चेन्नई के स्थानीय हीरो रामकुमार रामनाथन को गत बुधवार को पहला वाइल्ड कार्ड दिया गया था। 29 वर्षीय साकेत एशियाई खेलों के मौजूदा मिश्रित युगल स्वर्ण और पुरुष युगल रजत विजेता हैं। वह मौजूदा विश्व रैंकिंग में 194वें स्थान पर हैं और दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर्नामेंट में देश की चुनौती का नेतृत्व करेंगे। हैदराबाद के साकेत चेन्नई ओपन में लगातार चौथे साल खेलेंगे। वह पिछले दो वर्षों में भारतीय डेविस कप टीम का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने इस साल वर्ष के आखिरी ग्रैंडस्लेम यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में भी जगह बनाई थी।

साकेत ने कहा, मैं चेन्नई ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड पाने से बेहद रोमांचित हूं और मुझे खुद को तैयार करने के लिए पूरा समय मिलेगा। यह भारत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है और इसमें खेलना गौरव की बात है। नॉर्वे के रूड भले ही 17 साल के हैं लेकिन उन्हें भविष्य के दमदार खिलाड़ी के तौर पर आंका जा रहा है। उन्होंने इस साल की शुरुआत विश्व नंबर एक जूनियर खिलाड़ी के तौर पर की थी, लेकिन भविष्य के मुकाबलों को ध्यान में रखते हुए सीनियर टेनिस पर ध्यान दिया। फरवरी तक, उन्होंने स्पेन के पैग्वेरा में अपना पहला खिताब भी जीत लिया था। तब से अब तक उन्होंने चार फाइनल में जगह बनाई है और एक में जीत हासिल की है। दो महीने पहले ही उन्होंने कोपा सेविला में पहली बार उतरते हुए अपनी पहली एटीपी चैलेंजर प्रतियोगिता जीत ली थी। वह ऐसा करनेवाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बने। वह एयरसेल चेन्नई ओपन में पहली बार उतरने जा रहे हैं और उन्हें उम्मीद होगी, वह यहां से नए साल का दमदार आगाज करेंगे।

अखिल भारतीय टेनिस संघ की चयन समिति के अध्यक्ष और पूर्व डेविस कप खिलाड़ी एस.पी.मिश्रा ने कहा, मुझे खुशी है कि भारत के दो शीर्ष एकल खिलाडिय़ों साकेत और रामानाथन को वाइल्ड कार्ड दिया गया है। दोनों ने भारत के लिए डेविस कप मुकाबले खेले हैं और इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। चेन्नई ओपन में भारतीय खिलाडिय़ों के पास अपनी विश्व रैंङ्क्षकग को सुधारने के साथ साथ 2017 के सत्र की तैयारी का सुनहरा मौका होगा।

चेन्नई ओपन के निदेशक टॉम एनियर ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए भारतीय टेनिस संघ, तमिलनाडु टेनिस संघ, तमिलनाडु सरकार और एसडीएटी स्टेडियम का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि वह कैस्पर रूड का खेल देखने के लिए उत्सुक हैं। रूड का खेल देखने लायक है, भविष्य के महान खिलाड़ी बन सकते हैं। उन्हें यकीन है कि चेन्नई के खेलप्रेमी रूड को जरूर पसंद करेंगे।

Home / Uncategorized / साकेत माइनेनी को चेन्नई ओपन के लिए वाइल्ड कार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो