scriptआजाद भारत के 75वें वर्ष में कुछ इस तरह सजा उत्तर प्रदेश, मनमोहक तस्वीरें | Patrika News
यूपी न्यूज

आजाद भारत के 75वें वर्ष में कुछ इस तरह सजा उत्तर प्रदेश, मनमोहक तस्वीरें

5 Photos
2 years ago
1/5

Azadi ka Amrit Mahotsav: लखनऊ में विधान परिषद भवन की लाइटनिंग देखते ही बन रही है। एलईडी लाइट्स से पूरे भवन के तिरंगे के रंग में सजा दिया गया है। बड़ी संख्या में लोग देखने पहुंच रहे और सोशल मीडिया पर भी लोग फोटो को शेयर कर रहे हैं।

2/5

Indipendence Day: देश रंगीला रंगीला...आजादी 75 वर्ष पूरे होने पर यूपी की राजधानी में गाने की ये पंक्तियां चरितार्थ होती नजर आ रही हैं। आकर्षक रंगों जगमाती ये लाइट सभी का ध्यान आकर्षित कर रही हैं। भवन के गुंबद की रोशनी से शहर जगमगा रहा है।

3/5

Azadi ka Amrit Mahotsav: विधान भवन की फुल फोटो देखकर ऐसे जगमगा रहा कि मानों कोई सात सितारा होटल। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर लखनऊ के प्रमुख स्मारकों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। कभी तिरंगे रंग में तो कभी अन्य रंगो में टिमाटिमा रही लाइटनिंग खूब पसंद की जा रही है।

4/5

आजादी का अमृत महोत्सवः ढलती शाम के साथ तिरंगे की बढ़ती चमक की ये तस्वीर अनोखी और अद्वितीय है। बादलों के बीच तिरंगे की जगमग से मानों कि आसमान में छाए बादल भी देश की आजादी के 75वें वर्ष में झूम-झूम के नाच रहे हों।

5/5

आजादी का अमृत महोत्सव देश को विश्वगुरू बनाने की दिशा में एक प्रयास है। ऐसे में इस अभियान के माध्यम से नई पीढ़ी को उन लोगों के बारे में भी बताया जा रहा है जिन्होंने आजादी के संग्राम में बलिदान दिए। जिनकी वजह से हम आजाद भारत में हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.