scriptलखनऊ पहुंचे पाकिस्तानी मौलाना ने कहा “मैं हिंदुस्तान में पैग़ाम ए मोहब्बत लेकर आया हूं” | Pakistans Maulana Shahnaz Hussain Naqvi arrives in Lucknow | Patrika News
यूपी न्यूज

लखनऊ पहुंचे पाकिस्तानी मौलाना ने कहा “मैं हिंदुस्तान में पैग़ाम ए मोहब्बत लेकर आया हूं”

लखनऊ के बड़े इमामबाड़े में पाकिस्तान से आए प्रसिद्ध मौलाना अल्लामा शहंशाह हुसैन नकवी ने एक विशेष मजलिस को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने मोहब्बत और शिक्षा का पैगाम दिया।

लखनऊJun 11, 2024 / 07:29 am

Ritesh Singh

मौलाना शहंशाह हुसैन नकवी का संबोधन

मौलाना शहंशाह हुसैन नकवी का संबोधन

लखनऊ में पाकिस्तान से आए प्रसिद्ध मौलाना अल्लामा शहंशाह हुसैन नकवी ने लखनऊ के बड़े इमामबाड़े में आयोजित एक विशेष मजलिस को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, “मैं हिंदुस्तान में पैग़ाम ए मोहब्बत लेकर आया हूं।” उन्होंने कहा कि सुन्नी, हिंदू या शिया में से कोई भी दहशतगर्द नहीं है। उन्होंने नौजवानों को तालीम हासिल करने पर जोर देते हुए कहा, “शिक्षा नौजवानों के भविष्य को बेहतर बनाएगी।”

शिक्षा पर जोर

मौलाना नकवी ने इस बात पर बल दिया कि नौजवानों को उच्च शिक्षा प्राप्त कर अपने जीवन को संवारना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही वह साधन है जिससे समाज और देश का भविष्य सुधारा जा सकता है।

बरसी के अवसर पर आयोजित मजलिस

यह मजलिस मौलाना अतहर और अशफाक की बरसी के अवसर पर आयोजित की गई थी। इस विशेष मजलिस में सैकड़ों की तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया और मौलाना नकवी का संबोधन सुना।

हाइलाइट्स

स्थान: लखनऊ, बड़े इमामबाड़े
 पाकिस्तान से आए मौलाना का संबोधन
उद्धरण: “मैं हिंदुस्तान में पैग़ाम ए मोहब्बत लेकर आया हूं।”
मजलिस: मौलाना अतहर और अशफाक की बरसी के अवसर पर आयोजित

मौलाना शहंशाह हुसैन नकवी का लखनऊ दौरा और उनका संदेश मोहब्बत और शिक्षा पर केंद्रित रहा। उनके इस दौरे को हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच सद्भावना बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Hindi News/ UP News / लखनऊ पहुंचे पाकिस्तानी मौलाना ने कहा “मैं हिंदुस्तान में पैग़ाम ए मोहब्बत लेकर आया हूं”

ट्रेंडिंग वीडियो