scriptउत्तराखंड में मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम, पोलिंग पार्टियां रवाना | Unstable balance of security arrangements regarding voting in Uttarakhand obstacles in voting | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड में मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम, पोलिंग पार्टियां रवाना

Lok Sabha Election 2024:उत्तराखंड सहित देश की 102 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। उत्तराखंड में सभी पांच लोकसभा सीटों पर सुरक्षित और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

लखनऊApr 18, 2024 / 06:00 pm

Aman Pandey

Lok Sabha Election 2024: उत्तराखंड की पांचों सीटों पर चुनाव प्रचार थम गया है। उम्मीदवार गुरुवार को जनता से डोर टू डोर संपर्क कर रहे हैं। प्रदेश में 83,37,914 मतदाता हैं। 19 अप्रैल को 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। मतदान कराने के लिए एक लाख से अधिक कार्मिक और पुलिस बल को तैनात किया गया है।

राज्य को कुल 274 जोन में बांटा

मतदान के लिए राज्य को कुल 274 जोन और 1,499 सेक्टर में बांटा गया है, जिसमें 5,892 केंद्रों पर बेवकास्टिंग की व्यवस्था की गई है। राज्य में 809 बूथ अति संवेदनशील और 1,365 बूथ संवेदनशील घोषित किए गए हैं। मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं।
उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां बुधवार को ही रवाना कर दी गई थी। कुछ पोलिंग पार्टियां गुरुवार को रवाना की गई।

डुमक चमोली का दुर्गम पोलिंग बूथ

जोशीमठ में मतदान के लिए दुर्गम रास्तों से होकर डुमक गांव में पोलिंग पार्टी पहुंच गई है, जिसमें निर्वाचन अधिकारियों के साथ-साथ आईटीबीपी और पुलिस के जवान भी गांव में पहुंच चुके हैं। डुमक चमोली का दुर्गम पोलिंग बूथ है।

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड में मतदान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम, पोलिंग पार्टियां रवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो