scriptIIT BHU annual festival of Kashi Yatra Declared | IIT BHU के वार्षिकोत्सव काशीयात्रा 2020 का ऐलान, तीन दिनों तक फुल मस्ती | Patrika News

IIT BHU के वार्षिकोत्सव काशीयात्रा 2020 का ऐलान, तीन दिनों तक फुल मस्ती

इटली का अनइवेन डीजे फ़्यूज़न नाइट और सलीम-सुलेमान का होगा IIT BHU में धमाल

वाराणसी

Published: January 14, 2020 05:53:22 pm

वाराणसी. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (बीएचयू ), वाराणसी अपने वार्षिक सामाजिक-सांस्कृतिक उत्सव काशीयात्रा के 38 वें संस्करण की गर्व से घोषणा करता है। यह महोत्सव 17 से 19 जनवरी 2020 तक आयोजित किया जाएगा। तीन दिवसीय उत्सव उत्तर भारत में सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। देश के कोने-कोने से छात्र-छात्राएं इस अद्भुत अवसर पर अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए आते हैं।
सलीम सुलेमान
सलीम सुलेमान
संस्थान के छात्र कार्य अधिष्ठाता प्रोफेसर बीएन राय, काशीयात्रा-20 के चेयरमैन डाॅ अमितेश कुमार, कल्चरल काउंसिल के काउंसलर प्रो केके सिंह, वाइस प्रेसिडेंट, स्टूडेंट जिमखाना हर्षित चैधरी ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि काशीयात्रा का उद्घाटन समारोह 16 जनवरी को शाम 5:00 बजे से शताब्दी कृषि भवन में होगा। अंबुजा सीमेंट के प्रबंध निदेशक और सीईओ बिमलेन्द्र झा मुख्य अतिथि होंगे। प्रो. प्रमोद कुमार जैन (निदेशक), प्रो.बी.एन. राय (डीन ऑफ स्टूडेंट अफेयर्स), प्रो. के.के. सिंह (काउंसलर, सांस्कृतिक परिषद) और डॉ. अमितेश कुमार (अध्यक्ष, काशीयात्रा) उद्घाटन समारोह में उपस्थित होंगे। समारोह के बाद स्पिक मैके होगा जिसमें प्रसिद्ध कलाकार लालगुड़ी विजयलक्ष्मी, लालगुडी जीजेआर कृष्णन और राम वैद्यनाथन अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।
इस साल काशीयात्रा में 350 से अधिक कॉलेजों के 2000 से अधिक प्रतिभागी भाग लेंगे , जिसमें आईआईटी रुड़की, एम्स दिल्ली, एनएसयूटी, डीटीयू, दिल्ली विश्वविद्यालय और देश भर के कई और कॉलेज शामिल हैं। छात्र 8 श्रेणियों में फैले 63 कार्यक्रमों में भाग लेंगे, जिनके नाम हैं: नटराज (नृत्य), बंदिश (भारतीय संगीत), क्रॉसविंडज़ (वेस्टर्न म्यूज़िक), टूलिका (ललित कला), अभिनय (ड्रैमेटिक्स), मिराज (लाइफस्टाइल इवेंट), समवाद ( साहित्यिक), इन्क्विज़ता (प्रश्नोत्तरी)। प्रतियोगिताओं का न्याय करने के लिए, प्रसिद्ध हस्तियों और विशेष क्षेत्रों के विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया है। इसमें बॉलीवुड अभिनेता राजेश खट्टर, फैशन डिजाइनर अस्मिता मारवा, क्विजमास्टर मेजर चंद्रकांत नायर, विमल चंद्रन, कॉमेडियन रवि गुप्ता शामिल हैं। काशीयात्रा ने हिपहॉप डांस इंटरनेशनल के साथ भी सहयोग किया है।
मनोरंजन के लिए अविस्मर्णीय और शानदार रात्रियों की व्यवस्था की गई है। अब तक घोषित किए गए शो में 17 जनवरी (ईडीएम नाइट) के लिए युवा-सनसनी रिटविज़, फ़्यूज़न नाइट के लिए इटली से अनइवेन डीजे और 19 जनवरी को बॉलीवुड नाइट के लिए प्रसिद्ध बॉलीवुड जोड़ी - सलीम-सुलेमान शामिल हैं।
इस वर्ष, 14 अंतर्राष्ट्रीय कलाकार भी काशीयात्रा में आ रहे हैं। वे कठपुतली शो, वन-मैन बैंड, कीबोर्ड शो, गिटार और वोकल्स जैसे शो करेंगे। ये कलाकार स्पेन, डेनमार्क, इटली और यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों के हैं। यह नया आयोजन इंटरनेशनल कार्निवल के तहत आयोजित किया जा रहा है।
काशीयात्रा ने समाज और पर्यावरण के हित के लिए भी कई प्रयास किए हैं। काशीयात्रा ने कैंसर रोगियों और गंगा स्वच्छता की जागरूकता के लिए मैराथन का आयोजन किया है। हाल ही में अस्सी घाट पर गंगा सफाई अभियान भी आयोजित किया गया था। काशीयात्रा ने लड़कियों के लिए एक आत्मरक्षा शिविर की भी व्यवस्था की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'कानपुर हिंसा में फंसे अरबपति बिल्डर मोहम्मद वसी की बैलेंस शीट से खुलासा, 300 करोड़ की प्रापर्टी, 29 लाख का बिजनेसराकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन Akasa Air को DGCA से मिला लाइसेंस, जानिए कब से शुरू होंगी उड़ानेंMumbai: देवनार में 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तारKarnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.