scriptlumpsum amount of money found in sadhu jhopdi after his death | मौत के बाद लखपति भिखारी की झोपड़ी से मिली नोटों की मोटी गड्डियां, घंटो चली गिनती, रकम देख फटी रह गई लोगों की आंखें | Patrika News

मौत के बाद लखपति भिखारी की झोपड़ी से मिली नोटों की मोटी गड्डियां, घंटो चली गिनती, रकम देख फटी रह गई लोगों की आंखें

झोपड़ी से एक-दो, पांच, 10 और 20 रुपये के नोट निकले। बड़ी संख्या में सिक्के भी मिले। पुलिस ने पूरे बरामद पैसे को जब्त कर लिया और झोपड़ी को सील कर दी। बरामद की गई रकम को ट्रेजरी में जमा कराई जाएगी।

वाराणसी

Published: March 08, 2021 12:56:01 pm

वाराणसी. मऊ जिला क्षेत्र के नगर कोतवाली के डीसीएसके पीजी कालेज मोड़ पर कोरोना काल में हुए एक साधू की मौत के बाद उनकी झोपड़ी से 1.56 लाख रुपये के सिक्के और नोट मिले हैं। जब सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान और कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने लोगों की मौजूदगी में मिले पैसों की गिनती कराई तो सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं। झोपड़ी से एक-दो, पांच, 10 और 20 रुपये के नोट निकले। बड़ी संख्या में सिक्के भी मिले। पुलिस ने पूरे बरामद पैसे को जब्त कर लिया और झोपड़ी को सील कर दी। बरामद की गई रकम को ट्रेजरी में जमा कराई जाएगी। कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने बताया कि साधू के अनुयायियों के कहने पर झोपड़ी खोली गई तो उसमें से बड़ी मात्रा में सिक्के व नोट मिले, पैसे को ट्रेजरी में जमा कराया जाएगा।
साधु के घर से मेरी मोटी रकम
साधु के घर से मिली मोटी रकम
तीन घंटे से ज्यादा समय तक होती रही गिनती

दोपहर बाद शुरू हुई नोटों और सिक्कों की गिनती को लेकर क्षेत्र में काफी चर्चा रही। प्रशासनिक अधिकारियों के जिम्‍मेदारी में आधा दर्जन के करीब लोगों को रकम की गिनती करने और काउंटिंग पूरी करने में करीब तीन घंटों से अधिक का समय लग गया। जब नोटों की गड्डी बनने लगी तो सभी लोग हैरान रह गए। लोगों के बीच चर्चा इस बात की रही कि लाख रुपये से अधिक की रकम पास में रखी होने के बाद भी साधू भिक्षा मांगकर जीवन यापन करते थे। अंतिम समय में यह रकम भी उनके काम नहीं आ सकी। धन की गिनती के दौरान कहीं कोई कमी न रह जाए इसलिए जांच के दौरान बाबा के अनुयायी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही ग्रामीण और गणना करने वाले लोग भी मुस्‍तैद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.