scriptकोरोना मरीजों से मनमानी वसूली, 14 अस्पतालों को नोटिस, दो दिन में जवाब नहीं दिया तो कार्रवाई | Notice against 14 Private Hospital Varanasi about COVID patient Fees | Patrika News
वाराणसी

कोरोना मरीजों से मनमानी वसूली, 14 अस्पतालों को नोटिस, दो दिन में जवाब नहीं दिया तो कार्रवाई

यूपी के वाराणसी में कोरोना मरीजों से कोविड इलाज के नाम पर मनमानी वसूली करने के आरोप में प्रशासन ने वाराणसी के 14 बड़े अस्पतालों को नोटिस भेजकर उनसे जवाब तलब किया है। दो दिन में जवाब न देने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वाराणसीMay 16, 2021 / 04:44 pm

रफतउद्दीन फरीद

covid patient fees

कोविड इलाज के नाम पर मनमानी वसूली

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. कोविड महामारी संकट के बीच कोरोना मरीजाें से इलाज के नाम पर मनमानी वसूली करने वाले अस्पतालों पर वाराणसी में बड़ी कार्रवाई हुई है। आपदा को असवर बनाकर मरीजों से वसूली करने के आरोप में बनारस के 14 प्राइवेट अस्पतालों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब तलब किया गया है। दो दिनों के भीतर नोटिस का जवाब न देने पर अस्पतालों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।


कोविड महामारी जैसी आपदा को अवसर बनाकर दवाओं की कालाबाजारी ऑर मरीजों से मनमानी फीस वसूली जैसी बातें सामने आने के बाद योगी सरकार ने एैसे लोगों से सख्ती से निपटने के आदेश दिये हैं। मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद इनपर लगाम कसना शुरू भी हो चुकी है। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की ओर से एैसे 14 अस्पतालों के नोटिस भेजी गई है, जिनपर आरोप है कि यहां मरीजों से मनमानी वसूली की गई। साथ ही चेतावनी भी दी गई है कि नोटिस का जवाब न देने पर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी ऑर उनकी कोविड मान्यता भी समाप्त की जा सकती है।


जिन अस्पतालों को नोटिस दी गई है उनमें एपेक्स पाॅपुलर ऑर ओमेगा जैसे बड़े नाम भी शामिल बताए गए हैं। सीएमओ डाॅ. वीबी सिंह के मुताबिक 14 अस्पताल अधिक शुल्क वसूली कर रहे थे। नर्सिंग केयर, विशेषज्ञ विजिट ऑर सुविधाओं के नाम पर एक्स्ट्रा चार्ज कर रहे थे।


उधर 14 असपतालों को नोटिस मिलने से निजी अस्पतालों में हड़कम्प मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग शहर के 36 अस्पतालों पर विशेष नजर रख रहा है। इनमें शहर के सबसे नामी अस्पताल भी शामिल हैं। सीएमओ के मुताबिक इन अस्प्तालों में इला की दरें नियमों के बराबर ही पाई गईं। बावजूद इसके इनपर विशेष नगर रखी जा रही है।

Home / Varanasi / कोरोना मरीजों से मनमानी वसूली, 14 अस्पतालों को नोटिस, दो दिन में जवाब नहीं दिया तो कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो