scriptPCS Jyoti Maurya : होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे जांच में पाए गए दोषी, आलोक मौर्य ने दी थी कॉल रिकार्डिंग | PCS Jyoti Maurya: Home Guard Commandant Manish Dubey found guilty | Patrika News
वाराणसी

PCS Jyoti Maurya : होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे जांच में पाए गए दोषी, आलोक मौर्य ने दी थी कॉल रिकार्डिंग

PCS Jyoti Maurya : डीजी होमगार्ड के यहां शिकायत करने के बाद यह मामला पूरे देश में फैल गया। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों कर रही कई पत्नियों के शपथ पत्र भी वायरल हुए जो यह कह रहीं थीं कि अधिकारी बन भी गयीं तो अपने पति को नहीं छोड़ेंगी।

वाराणसीJul 11, 2023 / 07:46 am

SAIYED FAIZ

PCS Jyoti Maurya

PCS Jyoti Maurya

PCS Jyoti Maurya: बरेली में तैनात पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के पति द्वारा लगाए गए होमगार्ड कमांडेट मनीष दुबे पर आरोप सही पाए गए हैं। यह खुलसा पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ हुए शिकायतों की जांच की रिपोर्ट आने पर हुआ है। कल ही जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड विजय कुमार मौर्या को सौंप दी गई। जांच अधिकारी डीआईजी रेंज प्रयागराज संतोष कुमार ने जांच में कमांडेंट होमगार्ड मनीष दुबे को दोषी पाया है।
पत्नी के साथ है अफेयर, कर सकते हैं मेरी हत्या

बीते दिनों होमगार्ड संगठन में पीसीएस ज्योति मौर्य के पति अलोक मौर्य जो की सफाई कर्मी हैं ने होमगार्ड संगठन में लिखित शिकायत की थी कि कमांडेंट मनीष दुबे का उनकी पत्नी के साथ अफेयर चल रहा है और दोनों उनकी हत्या की साजिश रच रहे है। इस पत्र के साथ उन्होंने कई व्हाट्सअप चैट के स्क्रीन शॉट और कॉल रिकार्डिंग भी दी थी। इसपर डीजी होमगार्ड ने इसकी जांच प्रयागराज डीआईजी संतोष कुमार को सौंपी थी।
विभागीय जांच की सिफारिश, हो सकते हैं निलंबित
डीआजी रेंज प्रयागराज संतोष कुमार ने सोमवार को डीजी होमगार्ड को अपनी रिपोर्ट सौं दी जिसमें कमांडेंड होमगार्ड दोषी पाए गए हैं। दोषी पाए गए पीसीएस मनीष दुबे के लिए विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की गई है। उनका निलंबन भी शासन स्तर से हो सकता है।
काल रिकार्डिंग से बढ़ सकती है दोनों की मुश्किलें

पीसीएस ज्योति मौर्य के पति सफाई कर्मी आलोक मौर्य ने डीजी होमगार्ड को एक ऐसी कॉल रिकार्डिंग उपलब्ध कराई है जिसमें पीसीएस मनीष और ज्योति उसे रास्ते से हटाने की बात कर रहे हैं। यदि फोरेंसिक जांच में यह वोइस इन दोनों की निकलती हैं दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Hindi News/ Varanasi / PCS Jyoti Maurya : होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे जांच में पाए गए दोषी, आलोक मौर्य ने दी थी कॉल रिकार्डिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो