scriptपढ़ते-पढ़ते लगी भूख तो खाना खाने पहुंचे सांची, लौटते समय मेडिकल छात्रों की मौत | two Medical Students Died In An Accident In sanchi near vidisha | Patrika News
विदिशा

पढ़ते-पढ़ते लगी भूख तो खाना खाने पहुंचे सांची, लौटते समय मेडिकल छात्रों की मौत

विदिशा से सांची के बीच दिल दहलाने वाला हादसा…। मेडिकल कॉलेज के दो छात्रों की सड़क हादसे में मृत्यु…।

विदिशाApr 05, 2024 / 10:12 am

Manish Gite

vidisha.png

विदिशा/रायसेन. विदिशा मेडिकल कॉलेज में प्रथम वर्ष के दो छात्रों की बुधवार-गुरुवार रात लगभग ढाई बजे सांची की अपेक्षा होटल के सामने हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। छात्र विदिशा से अपनी बाइक से खाना खाने सांची के होटल आए थे, लौटते समय भोपाल से छतरपुर की ओर जा रही बस ने उनको टक्कर मारी, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही सांची पुलिस मौके पर पहुची और दोनों छात्रों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बाद में पुलिस ने छात्रों के परिजनों को सूचना दी। गुरुवार दोपहर परिजनों के आने के बाद शवों का पीएम विदिशा मेडिकल कॉलेज में कराया गया। हादसे की जानकारी के बाद सुबह बड़ी संपया मेडिकल छात्र सांची पहुंच गए थे। पुलिस ने बस क्रमांक यूपी 83 बीटी 0142 को जडत कर लिया है, हादसे के बाद बस चालक सहित स्टाफ भाग गया।

 

प्रथम वर्ष के छात्र थे

जानकारी के अनुसार मृतक निखिल राठौर निवासी भोपाल तथा अंतरिक्ष शर्मा निवासी टीकमगढ़, अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय विदिशा में प्रथम वर्ष के छात्र थे। वे हॉस्टल से बाहर निजी मकान किराए से लेकर रहते थे। रात में देर तक पढ़ते समय उन्हें भूख लगी, दोनो छात्र अपनी बाइक से भोजन करने सांची के होटल आए थे। जहां से लौटते समय तेज रफतार बस ने उन्हें टक्कर मार दी।

टक्कर से दूर फिका गए

टक्कर इतनी तेज थी कि बाइक तो सड़क पर गिरी, लेकिन दोनो छात्र दूर फिका गए थे। पहले बस से टकराने फिर गिरने से दोनों छात्रों के सिर में गंभीर चोटें लगी थीं, शरीर के बाकी अंग भी टूट-फूट गए थे। दोनो की मौके पर ही मौत हो गई थी।

 

 

दोनों छात्रों ने 2003 में ही प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था। वे हॉस्टल से बाहर शहर में किराए का कमरा लेकर रहते थे। संभवत: देर रात बाइक से खाना खाकर लौटते समय ये हादसा हुआ है।
-डॉ सुनील नंदीश्वर, डीन मेडिकल कॉलेज विदिशा

देर रात लगभग तीन बजे हादसे की सूचना मिली थी। बस ने छात्रों को टश्कर मारी, जिसमें दोनो छात्रों की मौत हो गई। शवों को पीएम के लिए विदिशा भेजा गया था। बस को जगत कर लिया है, जबकि चालक, कंडश्टर भाग गए हैं।
-मानसिंह चौधरी, टीआई थाना सांची

Home / Vidisha / पढ़ते-पढ़ते लगी भूख तो खाना खाने पहुंचे सांची, लौटते समय मेडिकल छात्रों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो