scriptसोने के इस बुलेट-प्रूफ टॉयलेट में जड़े हैं 40 हजार से भी ज्यादा हीरे, कीमत इतनी कि उड़ जाएंगे होश | A Golden toilet worth Rs 9 crore | Patrika News

सोने के इस बुलेट-प्रूफ टॉयलेट में जड़े हैं 40 हजार से भी ज्यादा हीरे, कीमत इतनी कि उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2019 02:35:52 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

टॉयलेट को शुद्ध सोने से बनाया गया है
इसकी कीमत करीब 9 करोड़ रुपये है
कुल मिलाकर हीरों का वजन 334.68 कैरेट है

नई दिल्ली। एक कहावत है कि अगर आप में जुनून है तो आप कुछ भी कर गुजरेंगे। चीन में एक ऐसा वाकया सामने आया है जिससे ये बात फिर साबित हो जाएगी कुछ लोगों के अंदर कुछ नया करने का जुनून सवार होता है और वो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं।

जी हां चीन के ट्रेड फेयर में एक ऐसा टॉयलेट देखने को मिला, जो पूरी तरह से सोने का बना हुआ है इस खास टॉयलेट को बनाने में कुल 334।68 कैरेट के 40,815 हीरे भी जड़े हुए हैं। इस ट्रेड फेयर में और भी अलग चीजों को प्रदर्शित किया।

लेकिन सब दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया सोने के बने टॉयलेट ने। इस अनोखे टॉयलेट को हांगकांग की अरोन शुम ज्वैलरी फर्म के लिए कोरोनेट ने विशेषतौर पर तैयार किया है। इसकी कीमत करीब 9 करोड़ रुपये है।

इस टॉयलेट को बुलेट-प्रूफ भी बनाया गया है। टॉयलेट को बनाने वाली ज्वैलरी फर्म का कहना है कि हमारी कोशिश है कि इसमें सबसे ज्यादा हीरे जड़ने की वजह से इसका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया जाए।

अगर ऐसा होता है तो अरोन शुम का गिनीज बुक में यह10वां वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होगा। अरोन शुम इससे पहले 400 कैरेट हीरे से जड़ा एक गिटार और 10 हजार गुलाबी हीरे से जड़ी हुई जूतियां भी बना चुकी है।

हीरे से जड़े गिटार की कीमत 14 करोड़ रुपये से भी ज्यादा रखी गई है तो वहीं हीरे जड़े जूतियों की कीमत करीब 30 करोड़ रुपये है। इन्हें भी इस बार चाइना में आयोजित हुए इंटरनेशनल इम्पोर्ट एक्सपो में पेश किया गया है।

आपको बता दे कि साल 2001 में हांगकांग के एक कारोबारी ने अपना वॉशरूम बनवाने में दो अरब 70 करोड़ रुपये खर्च किए थे, जो कि सोने से बनाया गया था। इसके अलावा वॉशरूम के टाइल्स पर भी सोने की परत चढ़ाई गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो