script

मां-बेटी को ज़हरीले सांप ने डसा, महिला ने दिखाई दिलेरी और ज़िंदा सांप को लेकर पहुंच गई अस्पताल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2019 04:21:04 pm

Submitted by:

Priya Singh

Rattle Viper ने डसा मां-बेटी को
मां ने दिखाई हिम्मत ज़िंदा सांप को लेकर पहुंची अस्पताल
डॉक्टरों को सांप देखकर इलाज करने में हुई आसानी

Rattle Viper bites mother-daughter woman takes alive snake to hospital

मां-बेटी को ज़हरीले सांप ने डसा, महिला ने दिखाई दिलेरी और ज़िंदा सांप को लेकर पहुंच गई अस्पताल

नई दिल्ली। मायानगरी मुंबई के ( mumbai ) धारावी में मां-बेटी को एक ज़हरीले सांप के काट लिया। सांप का काटना आम घटना है लेकिन जो इस मामले में हुआ वो हैरान कर दने वाला था। बारिश में भीगी मुंबई ( mumbai rains ) में जहां लोग परेशान हैं वहीं जीव-जंतु भी परेशान हैं। पनाह ढूंढने के लिए यहां के एक घर में ज़हरीला रैटल वाइपर घुस गया और मां-बेटी को काट लिया। मुंबई के धारावी डिपो की सोनेरी चाल में हुई इस घटना के बाद महिला अपनी बेटी को लेकर अस्पताल पहुंची। महिला के हाथ में उसी सांप को देखकर डॉक्टर हैरान रह गए।

Rattle Viper

मां सुल्ताना खान (34) की बेटी तैशीन सलीम खान (18) दरवाज़े पर खड़ी थी तभी सांप ने वहां आकर उसे काट लिया। सांप के डसने पर तैशीन ने ज़ोरों से चिल्लाया, उसकी चीख सुनते ही मां सुल्ताना वहां पहुंची। उन्होंने सांप को पकड़ने की कोशिश की इसी कोशिश में उसने सुल्ताना को भी काट लिया। इसके बाद सुल्ताना ने हिम्मत दिखाते हुए अपनी बेटी को लिया और सांप को लिया और अस्पताल पहुंच गईं। सुल्ताना की ये दिलेरी देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। डॉक्टरों का कहना है कि सांप को जान लेने के बाद उन्हें इलाज करने में आसानी हुई।

बता दें कि अस्पताल प्रबंधन ने सुल्ताना और उनकी बेटी को तुरंत आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया और बिना देर किए दोनों को ज़हर का एंटीबॉयोटिक दिया। इसी के साथ अस्पताल प्रबंधन ने सांप पकड़ने वाली टीम को बुलाकर सांप उनके हवाले कर दिया। सांप के विशेषज्ञों ने अस्पताल के डॉक्टरों को सांप और उसके जहर के बारे में बताया। उसके आधार पर डॉक्टरों ने तुरंत मां-बेटी का इलाज शुरू कर दिया। बता दें कि ये सांप बेहद ज़हरीला होता है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल मां-बेटी की हालत खतरे से बाहर है। तैशीन ने बताया कि “सांप के काटने के बाद उन्हें बेतहाशा दर्द होने लगा था। उन्हें ऐसा लग रहा था मानों दर्द से उनकी नसें फट जाएंगी।”

ट्रेंडिंग वीडियो