scriptWeired Jobs in World: कुत्ता घुमाने से लेकर पांडा वॉकर की नौकरी में मिलते हैं लाखों, सुनकर दंग रह जाएंगे आप | three weired jobs in the world ajab gajab news in hindi | Patrika News

Weired Jobs in World: कुत्ता घुमाने से लेकर पांडा वॉकर की नौकरी में मिलते हैं लाखों, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

locationजयपुरPublished: Feb 24, 2024 11:05:47 am

Submitted by:

Suman Agarwal

क्या आपने कभी सुना है कि पांडा या कुत्ते को घूमाने और रखने का काम करके लाखों रुपए कमा लेते हैं। जी हां ऐसे ही कुछ प्रोफेशन से हम आपको रू-ब-रू कराते हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।

dog walker
Weired Jobs in World: दुनिया में कुछ ऐसी नौकरियां हैं जिन्हें करने से आपको पैसे बहुत मिलते हैं लेकिन काम अजीबो गरीब है। फिर भी लोग वो काम करते हैं और खूब पैसे कमाते हैं। कहां लोग आर्ट्स, कॉमर्स पढ़ते हैं ताकि उन्हें अच्छी नौकरी मिले और खूब सारी सैलरी भी, लेकिन कुछ ऐसे काम भी हैं जहां बहुत बड़ी कोई डिग्री नहीं चाहिए। क्या आपने कभी सुना है कि पांडा या कुत्ते को घूमाने और रखने का काम करके लाखों रुपए कमा लेते हैं। जी हां ऐसे ही कुछ प्रोफेशन से हम आपको रू-ब-रू कराते हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे।
केली इवांस (Kelly Evans) इंग्लैंड के एसेक्स की रहने वाली है. वह एक ऐसा अजीबोगरीब काम करती है, जिसके बारे में जानकर ही लोग हैरान रह जाते हैं। वह इस अजीबोगरीब नौकरी को अपना ‘ड्रीम जॉब’ बताती है और उस ड्रीम जॉब से वह सालाना करीब 32 लाख रुपये कमाती है यानी महीने के हिसाब से उसकी कमाई ढाई लाख के करीब है।
कुत्तों को घुमाने वाला करती है काम

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, केली की पहले एक रियल एस्टेट एजेंसी थी, जिसे वह चलाती थीं, लेकिन उस काम में उनका जरा भी मन नहीं लगता था। इसलिए उन्होंने एक ऐसा ढूंढना शुरू किया, जो उनकी रूचि के हिसाब से हो यानी जिस काम को करने में उनकी दिलचस्पी हो और वो काम उन्हें मिल भी गया। केली रोजाना 30 कुत्तों को घुमाती हैं और उन्हें इस काम में बहुत मजा आता है।
किसी डिग्री की जरूरत नहीं

केली ने इसके लिए कोई डिग्री या पढ़ाई नहीं की। उन्होंने कहा कि अगर व्यक्ति अनपढ़ भी होगा तब भी वो ऐसा काम करके अपनी जिंदगी मजे से बिता सकता है।
professional mourning
panda walker
प्रोफेशनल मोर्निंग

किसी के गम में रोना या फिर किसी कारण से रोना, दुख जताना, शोक करना समझ में आता है, लेकिन ये अगर किसी का काम है तो कितना अजीब है। दक्षिण पूर्व एशिया में एक परंपरा भी है। वहां ऐसा माना जाता है कि मृत जीवन के आगे की यात्रा को ठीक से कर सके इसलिए अंतिम संस्कार में प्रोफेशनल रोने वाले बुलाए जाते हैं। प्रोफेशनल मोर्निंग करके लोग पैसा भी कमा रहे हैं।
प्रोफेशनल पांडा वॉकर

कई लोग पांडा कीपर की नौकरी भी करते हैं। जू में छोटे बड़े और क्यूट से दिखने वाले पांडा को खिलाने-पिलाने से लेकर सुलाने के लिए पैसे मिलते हैं। आपको एक बच्चे की तरह पांडा का ख्याल रखना पड़ता है। इतना ही नहीं, इसके साथ ही पांडा को पूरे दिन गले लगाकर रखने के लिए भी चीन में पैसे कमाए जाते हैं। इस नौकरी को पाने के लिए आपकी एजुकेशन के साथ वाइल्ड लाइफ की नॉलेज होनी जरूरी है।

ट्रेंडिंग वीडियो