scriptइज़रायल-हमास युद्ध के चलते गाज़ा में 4,23,000 से ज़्यादा लोग हुए विस्थापित | More than 4,23,000 people displaced in Gaza due to Israel-Hamas war | Patrika News
विदेश

इज़रायल-हमास युद्ध के चलते गाज़ा में 4,23,000 से ज़्यादा लोग हुए विस्थापित

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रही जंग का सबसे ज़्यादा असर गाज़ा के लोगों पर पड़ रहा है। इस युद्ध की वजह से गाज़ा में विस्थापित लोगों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

Oct 13, 2023 / 12:06 pm

Tanay Mishra

displaced_people_in_gaza.jpg

Displaced people in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रही खूनी जंग को चलते हुए 6 दिन पूरे हो गए हैं और आज से सातवां दिन शुरू हो गया है। 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागने के बाद शुरू हुई जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। हमास के हमले के बाद इज़रायल भी गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) और आसपास के इलाकों पर हमला कर रहा है। इस जंग की वजह से 4,000 से ज़्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इसमें इज़रायल और फिलिस्तीन के नागरिक, इज़रायली सैनिक और फिलिस्तीनी आतंकी शामिल हैं। इज़रायल और हमास के बीच चल रही जंग का सबसे ज़्यादा और बुरा असर गाज़ा के लोगों पर पड़ रहा है।


4,23,000 से ज़्यादा लोग विस्थापित

इज़रायल और हमास के बीच चल रही जंग की वजह से गाज़ा में विस्थापित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इज़रायली सेना के हमलों से बचने के लिए बड़ी संख्या में लोग सुरक्षित स्थानों पर जाना चाहते हैं जिससे उनकी जान बच सके। इसके लिए लोग अपने घर भी छोड़ रहे हैं। यूनाइटेड नेशन्स (United Nations – UN) ने हाल ही में रिपोर्ट जारी करते हुए जानकारी दी कि इस युद्ध के चलते गाज़ा में अब तक 4,23,000 से ज़्यादा लोग विस्थापित हो चुके हैं।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इज़रायली सेना ने ग़ाज़ावासियों को साउथ की तरफ जाने की दी सलाह

इज़रायल की सेना ने गाज़ा शहर में रहने वाले लोगों को सुरक्षा के लिए साउथ की तरफ जाने की सलाह दी है। इज़रायली सेना ने एक स्टेटमेंट में लोगों को वादी गाज़ा के साउथ में जाकर सुरक्षित शरण लेने के लिए कहा है जिससे इज़रायली सेना के हमलों से गाज़ा शहर के लोग सुरक्षित रह सके।

Hindi News/ world / इज़रायल-हमास युद्ध के चलते गाज़ा में 4,23,000 से ज़्यादा लोग हुए विस्थापित

ट्रेंडिंग वीडियो