scriptपाकिस्तान में बढ़ा आतंकवाद, नवंबर में 34% हुआ इजाफा | Pakistan sees 34% surge in terrorism in November | Patrika News

पाकिस्तान में बढ़ा आतंकवाद, नवंबर में 34% हुआ इजाफा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2023 10:02:19 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Terrorism In Pakistan: पाकिस्तान में आतंकवाद एक बड़ी समस्या बन चुका है। बीते महीने इसमें काफी इजाफा हुआ है।

pakistani_soldiers_.jpg

Pakistani soldiers

पाकिस्तान (Pakistan) की पहचान लंबे समय तक ऐसे देश के तौर पर रही है जहाँ न सिर्फ आतंकवाद को पनपाने का काम किया गया, बल्कि आतंकवाद को पनाह भी दी गई। आज भी पाकिस्तान को आतंकवाद से जोड़कर ही देखा जाता है। पर अब पाकिस्तान में आतंकवाद को सिर्फ पनपाया नहीं जाता, बल्कि अब पाकिस्तान में आतंकवाद का कहर भी टूटने लगा है। पाकिस्तान में आए दिन ही आतंकी हमलों के मामले सामने आते रहते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में नवंबर में आतंकवाद में काफी इजाफा हुआ है।


नवंबर में 34% हुआ इजाफा

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में नवंबर में आतंकवाद में 34% इजाफा हुआ है। पिछले महीने पाकिस्तान में कई आतंकी हमले देखने को मिले।

pakistan_soldier.jpg


नवंबर में पाकिस्तान में 63 आतंकी हमले

पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज़ (PICSS) की रिपोर्ट के अनुसार नवंबर में पाकिस्तान में आतंकी हमलों के 63 मामले देखने को मिले। इन हमलों में 83 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 89 लोग इन आतंकी हमलों में घायल भी हुए।

खैबर पख्तूनख्वा सबसे ज़्यादा प्रभावित

पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत देश में आतंकवाद से सबसे ज़्यादा प्रभावित प्रांत रहा। इस प्रांत में ही आतंकवाद के सबसे ज़्यादा मामले देखने को मिले।

पाकिस्तानी सेना को भी मिली आतंकवादियों के खिलाफ कामयाबी

आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तानी सेना ने भी कई मिलिट्री ऑपरेशन चलाएं। सेना को इनमें कामयाबी भी मिली और कई आतंकवादियों को ढेर भी किया गया।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में फिर आतंकी हमला, 8 लोगों की मौत और 26 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो