scriptपीएम नरेंद्र मोदी को जीत की हैट्रिक लगाने पर बिल गेट्स ने दी बधाई, प्रधानमंत्री ने दिया बेहतरीन जवाब | PM Narendra Modi gives interesting reply to Bill Gates on his congratulations and appreciation | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की हैट्रिक लगाने पर बिल गेट्स ने दी बधाई, प्रधानमंत्री ने दिया बेहतरीन जवाब

Modi 3.0: पीएम नरेंद्र मोदी को जीत के लिए देश-विदेश से कई लोगों ने बधाई दी हैं जिनमें बिल गेट्स भी शामिल हैं। गेट्स ने न सिर्फ पीएम मोदी को बधाई दी, बल्कि उनकी तारीफ भी की। गेट्स की बधाई और तारीफ का पीएम मोदी ने बेहतरीन जवाब दिया है।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 04:05 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi with Bill Gates

PM Narendra Modi with Bill Gates

लोकसभा चुनाव 2024 में 292 सीटों के साथ एनडीए (NDA) गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद देश में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सरकार बन गई है और साथ ही पीएम मोदी भी लगातार तीसरी बार भारत (India) के प्रधानमंत्री बन गए हैं। पीएम मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। पीएम मोदी के साथ ही उनके कैबिनेट मंत्रियों और राज्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें देश-विदेश मिल रही बधाइयों का सिलसिला अभी जारी है। इनमें कई देशों के प्रधानमंत्रियों/राष्ट्रपतियों के साथ ही दूसरे बड़े लोग भी शामिल हैं। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बिल गेट्स (Bill Gates ) भी पीएम मोदी को बधाई देने से पीछे नहीं रहे। गेट्स ने न सिर्फ पीएम मोदी को बधाई दी, बल्कि उनकी तारीफ भी की। ऐसे में पीएम मोदी ने उन्हें बेहतरीन जवाब दिया है।

पीएम मोदी ने की भारत की स्थिति मज़बूत

गेट्स ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल जीतने पर आपको बधाई हो, नरेंद्र मोदी। आपने स्वास्थ्य, कृषि, महिला नेतृत्व वाले विकास और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन जैसे क्षेत्रों में वैश्विक प्रगति के लिए नवाचार के स्रोत के रूप में भारत की स्थिति को मज़बूत किया है। मैं उम्मीद करता हूँ कि भारत और दुनिया भर में लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हमारी निरंतर पार्टनरशिप जारी रहेगी।”

पीएम मोदी का बेहतरीन जवाब

पीएम मोदी ने गेट्स की बधाई का जवाब देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “बिल गेट्स, मैं आपके मैसेज की सराहना करता हूँ। मुझे कुछ महीने पहले हमारी बेहद सकारात्मक और दिलचस्प बातचीत याद है, जिसमें गवर्नेंस और हेल्थकेयर में टेक्नोलॉजी की परिवर्तनकारी भूमिका और जलवायु परिवर्तन और सतत विकास के लिए भारत की प्रतिबद्धता शामिल थी। हम मानवता के फायदे के लिए इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए अपनी पार्टनरशिप को अहमियत देते हैं।”


यह भी पढ़ें

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन जाएंगे इज़रायल और मिस्त्र, गाज़ा में युद्ध-विराम पर देंगे जोर

Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की हैट्रिक लगाने पर बिल गेट्स ने दी बधाई, प्रधानमंत्री ने दिया बेहतरीन जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो