scriptबेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान में आई खराबी, अलास्का की ओर किया डायवर्ट | San Francisco bound Air India flight diverted to Alaska | Patrika News
विदेश

बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान में आई खराबी, अलास्का की ओर किया डायवर्ट

Air India Flight Diverted: अक्सर ही विमानों को किसी दूसरी जगह के लिए डायवर्ट करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ रविवार को एक एयर इंडिया के विमान के साथ हुआ।

Sep 11, 2023 / 06:15 pm

Tanay Mishra

air_india_flight.jpg

Air India Flight

देश-विदेश में यात्रा करने के लिए हवाई यात्रा को एक बेहतर ऑप्शन माना जाता है। पर कई बार विमानों में कुछ खराबी भी आ जाती है। इस वजह से उन्हें उनकी मंज़िल पर न पहुंचाते हुए कई बार दूसरी जगह डायवर्ट भी करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला आज सामने आया और यह एयर इंडिया (Air India) के विमान के साथ हुआ। एयर इंडिया के एक विमान को रविवार को दूसरी जगह डायवर्ट किया गया।


किस विमान को किया गया डायवर्ट?

एयर इंडिया के बेंगलुरु (Bengaluru) से अमेरिका (United States Of America) के कैलिफोर्निया (California) राज्य के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) शहर जाने वाले बोइंग-777 (वीटी-एईएफ) विमान विमान को रविवार को अमेरिका के ही अलास्का (Alaska) राज्य की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। इस विमान को अलास्का के एंकोरेज (Anchorage) शहर की तरफ डायवर्ट किया गया। जानकारी के अनुसार इस विमान में 282 यात्रियों समेत करीब 300 लोग सवार थे। एंकोरेज शहर में कुछ देर रुकने के बाद बोइंग-777 (वीटी-एईएफ) ने सैन फ्रांसिस्को की ओर उड़ान भरी और सभी यात्रियों को उनकी मंज़िल तक पहुंचाया।

किस वजह से किया विमान को डायवर्ट?

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया के बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रहे बोइंग-777 (वीटी-एईएफ) के इंजन में कुछ तकनीकी खराबी की वजह से उसे डायवर्ट किया गया। तकनीकी खराबी के दूर होने के बाद विमान को सैन फ्रांसिस्को ले जाया गया।

Hindi News/ world / बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान में आई खराबी, अलास्का की ओर किया डायवर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो