scriptइज़रायल के खिलाफ युद्ध में अब तक 6 हज़ार हमास आतंकी ढेर | Six thousand Hamas terrorists killed over past 4 months against Israel | Patrika News
विदेश

इज़रायल के खिलाफ युद्ध में अब तक 6 हज़ार हमास आतंकी ढेर

Israel-Hamas War: इज़रायल के खिलाफ चल रहे युद्ध में हमास को काफी नुकसान हो रहा है। हाल ही में इस बात की जानकारी सामने आई है कि इस युद्ध में अब तक कितने हमास आतंकी मारे जा चुके हैं।

Feb 20, 2024 / 09:17 am

Tanay Mishra

hamas_terrorists_.jpg

Hamas terrorists

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध को 4 महीने से ज़्यादा समय हो चुका है और अभी भी यह जारी है। हमास के इज़रायल पर रॉकेट अटैक और घुसपैठ हमलों में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और हमास ने 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायल ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर ताबड़तोड़ जवाबी हमले शुरू कर दिए। हालांकि 24 नवंबर से युद्ध पर पहले 4 दिन के लिए, फिर 2 दिन और फिर 1 दिन यानी कि एक हफ्ते का विराम ज़रूर लगा और उस दौरान सीज़फायर का पालन भी किया गया पर एक हफ्ते के बाद उसे आगे नहीं बढ़ाया जा सका। इज़रायली सेना के गाज़ा और आसपास के इलाकों में हमले अभी भी जारी हैं।

हमास के खिलाफ जंग में इज़रायल के 225 से ज़्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं पर इस युद्ध में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 29 हज़ार से भी ज़्यादा है। ऐसे में मन में सवाल आना लाज़िमी है कि इनमें कितने हमास आतंकी हैं? हाल ही में इस बात की जानकारी भी सामने आ गई।


युद्ध में अब तक 6 हज़ार हमास आतंकी ढेर

हमास की तरफ से हाल ही में इस बात की जानकारी दी गई कि पिछले 4 महीने से ज़्यादा समय से चल रहे युद्ध में अब तक उनके कितने लड़ाके मारे गए। हमास के एक अधिकारी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि इस युद्ध में अब तक उनके 6 हज़ार लड़ाके ढेर हो चुके हैं।

https://twitter.com/spectatorindex/status/1759468979230560757?ref_src=twsrc%5Etfw


युद्ध रुकने के नहीं हैं आसार

इज़रायल और हमास के बीच चल रहे इस युद्ध की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लेकिन इसके बावजूद इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू यह बात साफ कर चुके हैं कि इस युद्ध में जीत से पहले इसे रोका नहीं जाएगा। वहीं दूसरे कई देश इज़रायल और हमास के बीच युद्ध विराम लगाने जो कोशिश जाी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

भारत की इस एक कंपनी की वैल्यू जितनी भी नहीं है पाकिस्तान की आर्थिक हैसियत


Hindi News/ world / इज़रायल के खिलाफ युद्ध में अब तक 6 हज़ार हमास आतंकी ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो