scriptगाज़ा में हमास की कैद में थाईलैंड के दो बंधकों की मौत की हुई पुष्टि | Two Thai hostages held by Hamas in Gaza are dead | Patrika News
विदेश

गाज़ा में हमास की कैद में थाईलैंड के दो बंधकों की मौत की हुई पुष्टि

Israel-Hamas War: गाज़ा में हमास की कैद में थाईलैंड के दो बंधकों की मौत की पुष्टि हो गई है।

नई दिल्लीMay 17, 2024 / 12:35 pm

Tanay Mishra

War in Gaza

War in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध जारी है। यह युद्ध हमास ने रॉकेट अटैक्स और घुसपैठ करते हुए इजरायलियों और दूसरे विदेशी नागरिकों पर हमला करते हुए शुरू किया था। इन हमलों में करीब 1,200 इजरायलियों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर जवाबी हमले शुरू कर दिए जिनमें अब तक 36 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। हमास ने कई बंधकों को रिहा कर दिया है पर अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक उनकी कैद में हैं जिनमें ज़्यादातर इज़रायली हैं पर कुछ विदेशी बंधक भी हैं। इज़रायल बंधकों को रिहा कराने के लिए प्रयास कर रहा है। पर इसी बीच दो और बंधकों की मौत की पुष्टि हो गई है।

थाईलैंड के दो बंधकों की मौत की हुई पुष्टि

इज़रायली सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि गाज़ा में हमास की कैद में फंसे थाईलैंड (Thailand) के दो बंधक मारे जा चुके हैं। इज़रायली सेना के अनुसार थाईलैंड के ये दोनों लोग 7 अक्टूबर के हमलों में ही मारे गए थे, पर अभी भी उन्हें शवों को गाज़ा में हमास ने रखा हुआ है।


अभी भी हमास की कैद में थाईलैंड के 6 बंधक

जानकारी के अनुसार अभी भी हमास की कैद में थाईलैंड के 6 बंधक फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें

ब्राज़ील में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या हुई 151

Hindi News/ world / गाज़ा में हमास की कैद में थाईलैंड के दो बंधकों की मौत की हुई पुष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो