scriptअमरीकी गठबंधन सेनाओं ने मार गिराए हूती विद्रोहियों के 15 ड्रोन | US coalition leaders shot down 15 drones of Houthi rebels | Patrika News
विदेश

अमरीकी गठबंधन सेनाओं ने मार गिराए हूती विद्रोहियों के 15 ड्रोन

अमरीकी सेना की सेंट्रल कमांड ने दावा किया है कि हूती आतंकवादियों ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में ड्रोनों से हमला किया। जवाबी कार्रवाई में अमरीकी नौसेना के जहाजों और विमानों के साथ गठबंधन नौसेना के जहाजों और विमानों ने 15 ड्रोन्स को मार गिराया।

Mar 10, 2024 / 08:10 am

Shaitan Prajapat

drones_.jpg

लाल सागर और अदन की खाड़ी में यमन के हूती विद्रोहियों के हमले रूक नहीं रहे है। एक बार फिर हूतियों ने एक अमरीकी सैन्य जहाज और कई विध्वंसक जहाजों को निशाना बनाया है। बताया जा रहा है कि इस हमले में अभी तक बड़ा नुकसान हुआ है। अमरीकी सेना की सेंट्रल कमांड ने दावा किया है कि स्थानीय समयानुसार सुबह 4 से 6:30 बजे के बीच हूती आतंकवादियों ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में ड्रोनों से हमला किया। इस पर पलटवार करते हुए अमरीकी नौसेना के जहाजों और विमानों के साथ गठबंधन नौसेना के जहाजों और विमानों ने 15 ड्रोन्स को मार गिराया, जो व्यापारिक जहाजों, नौसेना और गठबंधन जहाजों के लिए एक खतरा बन सकते थे।

हूतियों के हमले में गई थी 3 लोगों की जान

इसके पहले 6 मार्च को हूतियों ने बारबाडोस के ध्वज वाले जहाज ‘एमवी ट्रू कॉन्फिडेंस’ पर हमला किया था, जिसमें चालक दल के 3 सदस्यों की मौत हो गई थी। बाकी लोगों ने समुद्र में कूदकर जान बचाई थी। हूतियों का ये पहला हमला था, जिसमें 3 लोगों की जान गई थी। घटना के बाद भारतीय नौसेना ने तुरंत मदद भेजी थी और एक भारतीय समेत चालक दल के 21 सदस्यों को जहाज से सकुशल बाहर निकाल लिया था।

यह भी पढ़ें

चार दशक बाद टूटा न‍क्‍सलियों का गढ, ग्रामीणों ने पहली बार देखा डॉक्टर बाहरी लोगों से की बात



Home / world / अमरीकी गठबंधन सेनाओं ने मार गिराए हूती विद्रोहियों के 15 ड्रोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो