scriptIraq Airstrike: इराक के हवाई हमले में ISIS के 6 खूंखार आतंकी ढेर | 6 dreaded ISIS terrorists killed in Iraq airstrike | Patrika News
विदेश

Iraq Airstrike: इराक के हवाई हमले में ISIS के 6 खूंखार आतंकी ढेर

इराक (Iraq) की सेना ने बयान दिया है कि उनके सैनिकों ने इराक के सलाहुद्दीन और निनेवेह प्रांतों के बीच ये हमाल रकिया जिसमें इस्लामिक स्टेट यानी ISIS के 6 आतंकवादी मारे गए।

नई दिल्लीMar 10, 2024 / 11:14 am

Jyoti Sharma

File Photo

File Photo

दुनिया भर में अपनी दहशत से लोगों में खौफ पैदा करने वाला आतंकी संगठन ISIS (Islamic State) के खिलाफ दुनिया के कई देश लामबंद हैं। जिससे ISIS सिमटता जा रहा है। अब इराक (Iraq) ने दावा किया है कि उसके सैनिकों ने ISIS के आतंकियों पर एयर स्ट्राइक की है। जिसमें 6 आतंकी मारे गए हैं। इराकी सेना ने बयान दिया है कि उन्होंने ये एयरस्ट्राइक (Iraq Airstrike) सलाहुद्दीन और निनेवेह प्रांतों के बीच रेगिस्तानी इलाके में की जिसमें इस्लामिक स्टेट यानी ISIS के 6 आतंकवादी मारे गए हैं।

सुरंग पर की एयरस्ट्राइक

इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड से संबद्ध मीडिया आउटलेट सुरक्षा मीडिया सेल के मुताबिक ये स्ट्राइक (Iraq Airstrike) खुफिया रिपोर्ट्स के आधार पर आतंकियों (Islamic State) के ठिकाने का पता लगाकर की गई है। इराक के फाइटर जेट्स ने थार रेगिस्तान में एक सुरंग के अंदर छिपे 6 IS आतंकवादियों पर हवाई हमले किए।

इसी सुरंग में छिपकर रहते थे ये आतंकी

इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के प्रवक्ता तहसीन अल-खफाजी ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि हवाई हमलों (Iraq Airstrike) में सुरंग के अंदर मौजूद सभी आतंकवादी मारे गए हैं। खफाजी ने कहा कि उन्हें इनपुट मिले थे कि इस सुरंग का इस्तेमाल ये आतंकवादी अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने के लिए किया करते थे। जिसके बाद उन्होंने इस सुरंग को ही नष्ट करने का फैसला ले लिया था।

2019 में मारा गया था सरगना अल-बगदादी

बता दें कि ISIS (Islamic State) इराक में पनपा और फिर इराक सीरीया, लेबनान में अपनी दहशतगर्दी मचाई थी। इनका सरगना अल बगदादी (Abu Bakr al-Baghdadi) था। जिसे 27 अक्टूबर 2019 को मारे जाने का दावा किया गया था। जिसके बाद ये संगठन कमजोर होता चला गया और अब इराक की सेना इन आतंकियों के सफाए में जुटी है।

Home / world / Iraq Airstrike: इराक के हवाई हमले में ISIS के 6 खूंखार आतंकी ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो