scriptयूक्रेन को हथियार और उपकरण खरीदने में मदद कर रहा यह देश | Estonia is helping Ukraine buy arms and equipment in world markets | Patrika News
विदेश

यूक्रेन को हथियार और उपकरण खरीदने में मदद कर रहा यह देश

एस्टोनिया ने कहा है कि उनका देश एक समझौते के तहत यूक्रेन को विश्व बाजारों में हथियार और उपकरण खरीदने में मदद कर रहा है।

नई दिल्लीMar 26, 2024 / 03:47 pm

M I Zahir

war_news.jpg

 

Ukraine News in Hindi : एस्टोनिया (Estonia) के रक्षा मंत्री (Defense Minister ) हनो पेवकुर (Hanno Pevkur ) ने कहा है कि उनका देश यूक्रेनी सशस्त्र बलों को विश्व हथियार बाजारों में हथियार और उपकरण खरीदने में मदद कर रहा है।

 

 

उन्होंने कहा कि एस्टोनिया और यूक्रेन के रक्षा मंत्रालयों के बीच एक समझौता है कि एस्टोनिया इस मामले में यूक्रेनी पक्ष की सहायता करेगा। यूक्रेन के लिए खरीद में लगे हुए हैं। सब कुछ यूक्रेनी पैसे से किया जाता है।
पेवकुर ने कहा, हमारी ओर से यूक्रेन की ओर से अनुरोधित खरीदारी रक्षा मंत्रालय के भीतर संचालित रक्षा निवेश केंद्र की ओर से की जाती है। उन्होंने कहा कि केंद्र के पास खरीद के लिए आवश्यक संपर्क हैं।

 

पेवकुर ने कहा कि एस्टोनियाई पक्ष की मध्यस्थता खरीद प्रक्रिया में तेजी लाने से जुड़ी हुई है। मंत्री ने आश्वासन दिया,पूरी दुनिया में हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं। हमारे पास सब कुछ समन्वयित करने और वितरित करने की क्षमता है, और रसद बहुत अच्छी है।

 

खरीद की राशि का खुलासा नहीं किया

उन्होंने यह नहीं बताया कि एस्टोनिया यूक्रेन को विदेश में कौन सी हथियार प्रणाली खरीदने में मदद कर रहा है और ही खरीद की राशि का भी खुलासा नहीं किया।

Home / world / यूक्रेन को हथियार और उपकरण खरीदने में मदद कर रहा यह देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो