scriptUS Gun Violence: अमेरिका में फिर दिन-दहाड़े गोलीबारी, 3 लोगों की मौत | Philadelphia Shooting: 3 people dead, shooter arrested in New Jersey | Patrika News
अमरीका

US Gun Violence: अमेरिका में फिर दिन-दहाड़े गोलीबारी, 3 लोगों की मौत

Another Shootout Incident in USA: अमेरिका में गन वॉयलेंस/गोलीबारी के मामलों में किसी तरह की कमी नहीं हो रही है। अब इस तरह का एक और मामला सामने आया है।

नई दिल्लीMar 17, 2024 / 11:02 am

Tanay Mishra

andre_gordon_arrested_for_shooting.jpg

In Picture – Andre Gordon, shooter who killed 3, arrested

अमेरिका (United States of America) में गन वॉयलेंस (बंदूक की वजह से हिंसा) होना बहुत ही सामान्य बात है और इस तरह के मामले आए दिन ही अमेरिका में कहीं न कहीं आते रहते हैं। गन वॉयलेंस एक गंभीर समस्या है जिससे अमेरिका काफी समय से जूझ रहा है। पब्लिक प्लेस हो या फिर प्राइवेट प्लेस, अमेरिका में गन वॉयलेंस के कहर से कोई भी जगह सुरक्षित नहीं है। अब अमेरिका में गन वॉयलेंस का एक और मामला सामने आया है। गोलीबारी की यह घटना एक बार फिर पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) राज्य के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) शहर में घटित हुई है।


परिवार के तीन सदस्यों की ली जान

फिलाडेल्फिया में फॉल्स टाउनशिप (Falls Township) में शनिवार, 16 मार्च की सुबह आंद्रे गॉर्डन (Andre Gordon) नाम के शख्स ने अपने ही परिवार के तीन सदस्यों को गोली मारकर उनकी जान ले ली। आंद्रे ने अपनी सौतेली माँ, छोटी बहन और अपने बच्चों की माँ को गोली मारकर उनकी जान ले ली। पहले आंद्रे ने अपनी सौतेली माँ और छोटी बहन को उनके घर में गोली मारी और फिर कार लेकर अपने बच्चों की माँ के घर गया और उसे भी गोली मार दी। आंद्रे खुद बेघर था और दोनों घटनाओं को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया।

https://twitter.com/WTNH/status/1769223429259968740?ref_src=twsrc%5Etfw


न्यू जर्सी से हुआ गिरफ्तार

आंद्रे ने फॉल्स टाउनशिप से ही एक शख्स की कार हाईजैक की और न्यू जर्सी (New Jersey) के ट्रेंटन (Trenton) चला गया, जहाँ वह एक तीन मंज़िला घर में छिप गया। पर पुलिस को इस बात की जानकारी मिल गई और उन्होंने वहाँ पहुंचकर आंद्रे को गिरफ्तार कर लिया।

गन वॉयलेंस में नहीं हो रही कमी

गन वॉयलेंस अमेरिका में पिछले कुछ समय से नहीं, बल्कि लंबे समय से एक बड़ी समस्या रही है। अमेरिका में गन खरीदना उतना ही आसान है जितना भारत में सब्जी खरीदना। एक छोटा बच्चा भी अमेरिका में गन खरीद सकता है और वहाँ गन की खरीद पर कोई सख्त कानून नहीं है। ऐसे में अमेरिका में गन वॉयलेंस की वजह से हर साल बड़ी संख्या में लोगों की जान जाती हैं और इन मामलों में किसी तरह की कोई कमी देखने को नहीं मिल रही।

यह भी पढ़ें

फिनलैंड का बड़ा प्लान, रूस से आने वाले शरणार्थियों की एंट्री बैन करने की तैयारी

Home / world / America / US Gun Violence: अमेरिका में फिर दिन-दहाड़े गोलीबारी, 3 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो