scriptबैंकिंग से जुड़े काम हो तो आज ही निपटा लें तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक | Bank will be closed for three days, notice served | Patrika News
अगार मालवा

बैंकिंग से जुड़े काम हो तो आज ही निपटा लें तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक

ऑफिसर्स संगठनों ने बैंकों के विलय के विरोध समेत नौ सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल का नोटिस

अगार मालवाSep 14, 2019 / 01:03 pm

प्रसून पांडे

Bank will be closed for three days, notice served

बैंकिंग से जुड़े काम हो तो आज ही निपटा लें तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक

प्रयागराज। सरकार द्वारा बैंकों के विलय के निर्णय के बाद बैंकों के संगठन लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। एक बार फिर बैंकों के चार ऑफिसर्स संगठनों ने बैंकों के विलय के विरोध समेत नौ सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल का नोटिस प्रबंधन को भेज दिया है। जिसके चलते बैंकों में तीन दिनों तक कामकाज ठप रहने कि संभावना है। लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद होने से एक बार फिर एटीएम सहित बैंक से पैसे के लें दें में बड़ी दिक्कत होने जा रही है। जो भी बैंक से जुड़े जरुरी काम है उसे निपटा लें क्यों ये बंदी पांच दिन की हो सकती है ।

इन्होनें दिया नोटिस
ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन ,ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ,इंडियन बैंक ऑफिसर कांग्रेस और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफीसर्स ने तीन दिन की हड़ताल की नोटिस दी है।साथ ही संगठनों ने यह भी चेताया है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो आगामी नवंबर के दूसरे सप्ताह में अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद विश्वविद्यालय के उचाधिकारियों पर करोड़ों के गमन का आरोप ,मामला सीजेएम कोर्ट तक पंहुचा

25 की आधी रात से बंदी
बैंकों की हड़ताल इस महीने के आखिरी सप्ताह में की जानी है 25 से 29 सितंबर तक बैंकों का कामकाज ठप होने की संभावना है। प्रबंधन को दी गई नोटिस के मुताबिक़ 25 सितम्बर कीआधी रात से 27 की मध्यरात्रि तक बैंक के चार ऑफिसर संगठन अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। जिसके चलते 29 सितम्बर तक बैंकों में लेनदेन बन्द रहेगा। 27 तक हड़ताल 28 को अंतिम शनिवार और 29 को रविवार हो जाएगा। इसलिए यह बंदी लगभग पांच दिन की हो जायेगी।

यह है मागें
ऑफिसर्स संगठनों ने प्रबंधन से जो मांगे की है उनकी मांगों में बैंक का पांच दिन का सप्ताह किया जाना हैऑफिसर्स संगठनों ने वेतन समझौता शीघ्र किया जाए। पुरानी पेंशन बहाल की जाए और नई खत्म की जाए बैंकों का मर्जर रोका जाए पेंशन का अपडेशन किया जाए अधिकारियों को प्रताड़ित करने की परंपरा खत्म की जाए। अगर यह हड़ताल हुई तो आम आदमी को बड़ी दिक्कत सामना करने के लिए तैयार रहना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो