scriptकिसानों के लिए बनी इस योजना में नरेंद्र मोदी पुत्र योगी आदित्यानाथ लाभार्थी का नाम शामिल | Narendra modi son of Yogi Adityanath name in list of kisan samman nidh | Patrika News
आगरा

किसानों के लिए बनी इस योजना में नरेंद्र मोदी पुत्र योगी आदित्यानाथ लाभार्थी का नाम शामिल

आगरा के गांव बरारा के लाभार्थियों की सूची में एक नाम नरेंद्र मोदी पुत्र योगी आदित्यनाथ भी है।

आगराFeb 15, 2019 / 02:09 pm

अमित शर्मा

Yogi Modi

किसानों के लिए बनी इस योजना में नरेंद्र मोदी पुत्र योगी आदित्यानाथ लाभार्थी का नाम शामिल

आगरा। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत पात्र किसानों को दो-दो हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जानी है। इसके लिए लाभार्थियों क सूची बनाई जा रही है। इस सूची में आगरा में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। आगरा के गांव बरारा के लाभार्थियों की सूची में एक नाम नरेंद्र मोदी पुत्र योगी आदित्यनाथ भी है। यह सूची लेखपालों को सत्यापन के लिए कृषि विभाग द्वारा दी गई थी।
क्या है मामला

लेखपाल द्वारा सत्यापन में पाया गया कि इस नाम का कोई किसान नहीं है। सत्यापन के दौरान सूची में लेखपालों को कई गड़बड़ी मिल रही हैं। लेखपालों का कहना है कि कहीं किसानों का नाम गलत है, कहीं किसनों के पिता का नाम, आधारकार्ड और मोबाइल नंबर तक गलत है।
तहसील सदर के ब्लॉक बिचपुरी के गांव बरारा की सूची में तो ऐसी गड़बड़ी सामने आई कि अधिकारियों में भी खलबल मच गई। किसान सम्मान निधि के लिए चयनित किए जा रहे किसानों की सूची में क्रम संख्या 31 पर किसान का नाम नरेंद्र मोदी और पिता का नाम योगी आदित्यनाथ लिखा है। अन्य विवरण में पिछड़ी जाति, पुरुष, खतौनी खाता संख्या 453, भूमि का क्षेत्रफल शून्य, बैंक का नाम ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त लिखा है।
क्या कहना है जिला कृषि अधिकारी का

मामले में जिला कृषि अधिकारी राम प्रवेश वर्मा का कहना है कि नरेंद्र मोदी पुत्र योगी आदित्यनाथ किसीने शरारत वश लिख दिया है। चूंकि यह पोर्टल कृषि विभाग का नहीं है ओपन पोर्टल है इसलिए किसान इस पोर्टल पर अपना पंजीकरण स्वयं करा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि लाभ केवल पात्रों को ही मिलेगा। सूची अभी तैयार की जा रही है।

Home / Agra / किसानों के लिए बनी इस योजना में नरेंद्र मोदी पुत्र योगी आदित्यानाथ लाभार्थी का नाम शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो