scriptपानी के तेज बहाव में बह गया चंबल नदी पर बना पैंटून पुल, रेस्क्यू कर फंसे कर्मचारियों को निकाला सुरक्षित | Pantoon bridge on Chambal river washed away strong current in Agra | Patrika News
आगरा

पानी के तेज बहाव में बह गया चंबल नदी पर बना पैंटून पुल, रेस्क्यू कर फंसे कर्मचारियों को निकाला सुरक्षित

— थाना पिनाहट आगरा के चंबल नदी का मामला, स्टीमर से पीटा कर निकाला गया सुरक्षित।

आगराAug 01, 2021 / 11:37 am

arun rawat

Pantton Pull

बारिश में बहा पैंटून पुल

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में चंबल नदी पर बना पैंटून पुल पानी के तेज बहाव के चलते बह गया। इसके चलते पुल पर कार्य कर रहे कई कर्मचारी भी उसमें फंस गए। स्टीमर से पीटा करते हुए कर्मचारियों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया। इस घटना के बाद पैंटून पुल को दोबारा घाट किनारे लाकर रस्सियों से बांधा गया है।
यह भी पढ़ें—

बारिश से ताजनगरी में आफत, सड़क धंसने से फंसी कार

नदी पार करने के लिए बनाया गया है पुल
आगरा के थाना पिनाहट क्षेत्र में बह रही चंबल नदी को पार करने के लिए घाट पर अस्थायी पैंटून पुल बनाया गया है। यह पुल बरसात के चार महीने के लिए पिनाहट घाट से हटा दिया जाता है। इसी के चलते इस पुल को घाट किनारे मजबूत रस्सियों से बांधा गया था। पुल पर कुछ कर्मचारी रह रहे थे। बताया गया है कि रविवार की सुबह पैंटून पुल में बंधी रस्सियां अचानक टूट गईं, चंबल नदी में तेज बहाव होने के कारण पैंटून पुल बहने लगा।
यह भी पढ़ें—

आयुष्मान भारत योजना में रूचि न लेने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, नौ अगस्त तक चलेगा अभियान

कर्मचारियों की आवाज सुनकर मदद को पहुंचा ठेकेदार
पुल पर काम करने वाले कर्मचारी पुल बहने के बाद चिल्लाने लगे। वहीं समीप खड़े ठेकेदार ने जब यह नजारा देखा तो वह भी परेशान हो गया और अन्य कर्मचारियों को स्टीमर देकर मदद के लिए भेजा। स्टीमर ने पुल का पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया और कर्मचारियों को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकालकर लाया गया। कर्मचारियों को सुरक्षित नदी से निकालने के बाद रस्सी के सहारे पैंटून पुल को दोबारा घाट पर लाकर बांध दिया गया। इस दौरान कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बता दें कि पूर्व में भी चंबल नदी में आई बाढ़ के चलते पैंटून पुल बह गया था। राजस्थान, मध्यप्रदेश में हुई बारिश के बाद चंबल नदी का जलस्तर बढ़ गया है।

Home / Agra / पानी के तेज बहाव में बह गया चंबल नदी पर बना पैंटून पुल, रेस्क्यू कर फंसे कर्मचारियों को निकाला सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो