मॉब लिंचिंग के विरोध में पैदल मार्च से पहले ही सपा राष्ट्रीय महासचिव गिरफ्तार, सपाइयों ने जमकर की नारेबाजी

मॉब लिंचिंग के विरोध में पैदल मार्च से पहले ही सपा राष्ट्रीय महासचिव गिरफ्तार, सपाइयों ने जमकर की नारेबाजी
Samajwadi party leader

Dhirendra yadav | Publish: Jul, 26 2019 02:36:34 PM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

पुलिस ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन सहित कई नेता और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

आगरा। मॉब लिंचिंग के विरोध में समाजवादी पार्टी द्वारा प्रदर्शन की तैयारी थी। शुक्रवार को पैदल मार्च निकाला जाने वाला था, इस दौरान पुलिस ने सपाइयों को रोका, जिसके बाद नारेबाजी शुरू हो गई। पुलिस ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन सहित कई नेता और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें - UP BIG NEWS: घर में हुआ अचानक जोरदार विस्फोट, तीन लोग बुरी तरह झुलसे

आवास के बाहर ही हुई गिरफ्तारी
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन के एमजी रोड स्थित आवास के बाहर सुबह से ही सपा कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटना शुरू हो गई। कलक्ट्रेट तक मॉब लिंचिंग के विरोध में पैदल मार्च निकालने की तैयारी हो रही थी। इस दौरान पुलिस वहां पहुंच गई। पुलिस को देख सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने रामजीलाल सुमन के आवास को घेर लिया। इसके बाद सपा राष्ट्रीय महासचिव के साथ तमाम सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की यहां से गिरफ्तारी हुई।

ये भी पढ़ें - आगरा में होगा विधवा-विधुर परित्यक्ता-तलाकशुदा व दिव्यांग जनों का सर्वजातीय परिचय सम्मेलन

ये बोले राष्ट्रीय महासचिव
राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन ने कहा कि ये बहुत गंभीर मुद्दा है। सरकार का ध्यान आकर्षित किया है। ये जंगलराज है। चाहे किसी भी मुसलमान या दलित को पीट पीटकर मार डालो। ये जो प्रवृत्ति समाज में है, बहुत खतरनाक है और इस प्रवृत्ति के जो लोग हैं, उनका पोशक कहीं न कहीं आरएसएस है, बजरंगदल है, विश्व हिंदू परिषद है। इसके पीछे एक मानसिकता है। ये बहुत ही गंभीर मामला है। सरकार इस मामले में संवेदनशील नहीं है। न केवल प्रदेश में बल्कि पूरे देश में 80, 90 घटनाएं ऐसी हो चुकी हैं। अगर सरकार गंभीरता के साथ इसका संज्ञान लेती और जो गुनहगार थे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करती, तो ऐसा करने वालों के लिए एक संदेश चला जाता, लेकिन सरकार मौन है।

ये भी पढ़ें - Kargil Vijay Diwas: भारत के लाल शैतान को देख छूटे थे पाकिस्तानी सेना के पसीने, 60 दिन तक चले कारगिल युद्ध की कर्नल खान ने बताई कहानी...

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned