scriptBreaking ठाकुर पवन सिंह और सिख समाज के रविन्द्र पाल सिंह टिम्मा भाजपा में हुए शामिल | Thakur Pawan singh and ravindra pal singh timma joined BJP latest news | Patrika News

Breaking ठाकुर पवन सिंह और सिख समाज के रविन्द्र पाल सिंह टिम्मा भाजपा में हुए शामिल

locationआगराPublished: Aug 16, 2019 06:02:51 pm

-उनके साथ बड़ी संख्या में लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की-नीरज शेखर के निकट हैं पवन सिंह, सपा में भी सक्रिय रहे हैं-टिम्मा ने लोकसभा चुनाव में राज बब्बर का समर्थन किया था

BJP

BJP

आगरा। शुक्रवार का दिन भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) परिवार के लिए बड़ा दिन रहा l भारतीय जनता पार्टी आगरा महानगर ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर ठाकुर पवन सिंह (Thakur Pawan singh ) वरिष्ठ नेता (समाजवादी जनता पार्टी चन्द्रशेखर) एवं सिक्ख समाज सहित आगरा के समाजसेवियों में बड़े चेहरे रविन्द्र पाल सिंह टिम्मा (ravindra pal singh timma) ने भाजपा की सदस्यता (BJP Sdastya abhiyan) ग्रहण कर ली। हाल ही में भाजपा में शामिल हुए नीरज शेखर (Neraj shekhar) के निकटस्थ हैं पवन सिंह।
ये भी पढ़ें – आज का भारत भ्रष्टाचारी और चोरों का देश कैसे हो गया, RSS के सहसरकार्यवाह ने बताया कारण, देखें वीडियो

राष्ट्र निर्माण के यज्ञ में आहुति देने वालों का स्वागत
दोनों नेताओं ने ब्रज क्षेत्र संघठन मंत्री भवानी सिंह (Bhawani singh) एवं भाजपा महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे (vijay shivhare) की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कीl कार्यक्रम की शुरुआत स्व अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए हुई l पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराते हुए ब्रज क्षेत्र संघठन मंत्री भवानी सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा राष्ट्र के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना, उसके दैनिक जीवन में परिवर्तन लाना, राष्ट्र की सीमाओं को सुरक्षित कर 21 वीं सदी के लिए खड़ा करना है l इस यज्ञ में जो भी आहुति देना चाहता है, उसका पार्टी में स्वागत हैl महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे ने सभी नए सदस्यों को पार्टी का अंगवस्त्रम एवं माला पहनाकर स्वागत किया। किसी भी स्थिति में सबको साथ लेकर चलने का विश्वास प्रकट किया।
ये भी पढ़ें – ताजनगरी का स्मार्ट युग में प्रवेश, पूरा संजय प्लेस सीसीटीवी की जद में, हर गतिविधि पर नजर

राष्ट्र सर्वोपरि की भावना के साथ भाजपा में
पार्टी में शामिल होते हुए वरिष्ठ पत्रकार ठाकुर पवन सिंह ने कहा आज पूरा राष्ट्र मजबूती के साथ नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है। उनके नेतृत्व में विकास, सुरक्षा, विदेश नीति के नए आयाम स्थापित कर रहा है। मुझे लगता था कि इस राष्ट्र यज्ञ में यदि मैंने भी आहुति नहीं दी तो ये उचित नहीं होगा। राष्ट्र सर्वोपरि की भावना के साथ आज मैं पार्टी में शामिल हो रहा हूँ।
ये भी पढ़ें – निकाह के दो घंटे बाद हुआ कुछ ऐसा, कि पति ने दिया तीन तलाक, चौंकाने वाला कारण आया सामने

टिम्मा आखिर क्यों हो गई भाजपाई
इस मौके पर शामिल होने वाले दूसरे बड़े चेहरे रविन्द्र पाल सिंह टिम्मा ने कहा कि मैं युवा अवस्था से संघ एवं बीजेपी में आस्था रखता था। सामाजिक कार्यो की वजह से कभी सक्रिय राजनीति से नहीं जुड़ सका, जो ठीक लगा उसे समर्थन दिया। विगत 18 वर्षों से करतारपुर स्थित गुरुनानक देव के पवित्र स्थल की लड़ाई लड़ी। इस दौरान पाकिस्तान से लेकर देश की सरकार तक सभी जगह दौड़ा। इसका पाकिस्तान की सरकार ने संज्ञान लियाl चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष नेतृत्व ने मेरे प्रयास से इस मुद्दे को सरकार के समक्ष गंभीरता से रखा और बीजेपी ने इसे पार्टी मेनिफेस्टो में शामिल किया। ये बड़ा पुनीत कार्य है। बीजेपी के इन्हीं राष्ट्रवादी कार्यों को देखते हुए मुझे लगा कि अब मुझे मुख्यधारा में आना चाहिए और आज मैंने पार्टी की सदस्यता ली।
ये भी पढ़ें – Independence day पर गोल्ड मेडल से सम्मानित आईजी ए सतीश गणेश इस फिल्म स्टार के फैन, जानिए उनके बारे में 10 रोचक बातें

अन्य दलों में अच्छे लोगों का दम घुट रहा
इस अवसर पर ब्रजक्षेत्र सदस्य एवं इस विलय के सूत्रधार डॉ. रजनीश त्यागी ने कहा कि ये अटल जी की साधना ही थी कि पार्टी दूसरी बार पूर्ण बहुमत में है। आज के समय में एक ही पार्टी है जिसकी राष्ट्रवादी विचारधारा है अन्य पार्टियां बीजेपी का विरोध करते हुए राष्ट्र विरोधी हो गई हैं। नतीजा यह है कि अच्छे लोगों का इन दलों में दम घुट रहा है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए इंजीनियर दिवाकर तिवारी ने अटल जी की कविताओं को गुनगुनाते हुए उनके संस्मरण सुनाए एवं सदस्यता लेने वाले नेताओं का परिचय कराया।
ये भी पढ़ें – Independence day अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में शान से फहराया तिरंगा, कुलपति ने आपराधिक तत्वों को दी ये चेतावनी

मिस्ड कॉल से सदस्यता दिलाई
सदस्यता अभियान को बढ़ाते हुए डॉ. रजनीश त्यागी, इंजीनियर दिवाकर तिवारी ने दोनों नेताओं के साथ आये अभिमन्यु सिंह, रानी सिंह, बॉबी वालिया, नरेंद्र लालिया, सचिन सहगल, बंटी ऑबेरॉय, बबलू अरसी, सतबीर बासु, हिमांशु सचदेवा, अनुज उपाध्याय, जुगनू चौहान, सन्टी ओबेरॉय, अशोक साहनी, वीरेंद्र आहलूवालिया, प्रताप अरोड़ा, डीपी सिंह सहित सैकड़ों लोगों को मिस्ड कॉल करवा कर एवं सदस्यता फार्म भरवाकर उन्हें विधिवत सदस्यता दिलवाई।

ट्रेंडिंग वीडियो