scriptAhmedabad : कड़ाके की ठंड को देखते हुए अहमदाबाद की स्कूलों में समय बदलने के निर्देश | Due to severe cold, instructions to change the timing of Schools | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad : कड़ाके की ठंड को देखते हुए अहमदाबाद की स्कूलों में समय बदलने के निर्देश

cold, instructions, timing of Schools, Gujarat, Ahmedabad

अहमदाबादJan 18, 2023 / 11:27 pm

Uday Kumar Patel

Ahmedabad : कड़ाके की ठंड को देखते हुए अहमदाबाद की स्कूलों में समय बदलने के निर्देश

Ahmedabad : कड़ाके की ठंड को देखते हुए अहमदाबाद की स्कूलों में समय बदलने के निर्देश

Due to severe cold, instructions to change the timing of Schools

गुजरात में गत कुछ दिनों से जारी कड़ाके सर्दी के चलते अहमदाबाद के स्कूलों में समय बदलने के निर्देश दिए गए हैं। विद्यार्थियों को ठंड से बचने के लिए यह एहतियात उपाय किए गए हैं। स्कूलों में विद्यार्थियों के हित में शिक्षा विभाग ने राहत के संकेत दिए हैं। अहमदाबाद जिले के शिक्षा अधिकारी की ओर से सुबह की पाली समय में बदलाव की मंजूरी दी है।
सर्दी में विद्यार्थियों को होने वाली परेशानी को ध्यान में रखकर आचार्य संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष समय में बदलाव की पेशकश की थी। इसे ध्यान में रखकर बुधवार को अहमदाबाद जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से अधिसूचना जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि जिले की सभी प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्कूलों में पहली पारी के समय में परिवर्तन किया जा सकता है। ऐसे कदम उठाने चाहिए जो विद्यार्थियों के हित में हों। सुबह के दौरान स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर समय में बदलाव किया जा सकता है।
कांग्रेस की मांग, गुजरात भर में स्कूलों की सुबह की पाली एक घंटे विलंब से शुरू हो

गुजरात भर में पिछले कुछ दिनों से जारी कड़ाके की सर्दी के बीच गुजरात प्रदेश कांग्रेस ने स्कूलों की सुबह की पाली को एक घंटे देरी से शुरू करने की मांग की है। बच्चों को सर्दी से राहत देने के उद्देश्य से इस संबंध में शिक्षामंत्री को पत्र लिखा गया है।
गुजरात प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी के अनुसार इन दिनों राज्यभर में सर्दी का जोर है। इसका असर छोटे-छोटे बच्चों पर हो रहा है। खासकर स्कूलों की सुबह की पाली के बच्चों को सर्दी लगने का जोखिम है। उनका कहना है कि राजकोट में आठवीं में पढऩे वाली बालिका की मृत्यु संभवत: सर्दी से ही हुई होगी। न सिर्फ बच्चों को बल्कि उन्हें स्कूल तक छोडऩे वाले अभिभावकों को भी सर्दी के कारण खूब परेशानी हो रही है। देखा जा रहा है कि सर्दी की वजह से स्कूलों की सुबह की पाली में अनुपस्थिति का ग्राफ बढ़ा है।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad : कड़ाके की ठंड को देखते हुए अहमदाबाद की स्कूलों में समय बदलने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो