script‘मास्टरजी’ बने मुख्यमंत्री…बच्चों से पूछे सवाल | Patrika News
अहमदाबाद

‘मास्टरजी’ बने मुख्यमंत्री…बच्चों से पूछे सवाल

राज्य में शाला प्रवेशोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल मास्टरजी के अंदाज में नजर आए। कहीं वे स्कूल में विद्यार्थियों को पुस्तकें पढ़ाते नजर आए तो कहीं कम्प्यूटर को लेकर सवाल पूछते दिखे। उन्होंने बच्चों से हल्के-फुल्के अंदाज में सवाल भी पूछे।

अहमदाबादJun 28, 2024 / 10:11 pm

Pushpendra Rajput

Chief minister educate in school

सुरेन्द्रनगर की एक स्कूल में मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल छात्रा को कम्प्यूटर की जानकारी देते हुए।

गांधीनगर. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल राज्यव्यापी कन्या केळवणी महोत्सव और शाला प्रवेशोत्सव के तीसरे व अंतिम दिन सुरेन्द्रनगर की थानगढ़ तहसील के सुदूरवर्ती सरोड़ी गांव के प्राथमिक स्कूल में करीब 83 बच्चों को स्कूल में प्रवेश कराया। इनमें कक्षा-1 में 46 तथा बाल वाटिका में 37 बच्चे शामिल थे।
उन्होंने कहा कि सरोड़ी गांव ने विकास के अनेक कार्यों से जिले के प्रथम गांव के रूप में अपनी पहचान बनाई है। स्कूलों में सौ फीसदी नामांकन के लिए प्रयास भी सराहनीय हैं। इस अवसर पर आंगनवाड़ी और बाल वाटिका के बच्चों को पोषण किट तथा कक्षा-1 से 9 के छात्रों को शैक्षणिक किट वितरित की गई। मुख्यमंत्री ज्ञान साधना स्कॉलरशिप, नेशनल मीन्स-कम-मेरिट स्कॉलरशिप में शामिल चार विद्यार्थियों तथा कक्षा 3 से 8 में प्रथम स्थान पर उत्तीर्ण हुए आठ विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। साथ ही, बेटियों को विद्यालक्ष्मी बॉन्ड और परिपक्वता अवधि के विद्यालक्ष्मी बॉन्ड की राशि के चेक वितरित किए गए। मुख्यमंत्री ने तेजस्वी विद्यार्थियों के साथ संवाद भी किया तथा उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में हास्य कलाकार शाहबुद्दीन राठौड़, जिला कलक्टर के सी संपत, पुलिस अधीक्षक डॉ. गिरीश पंड्या समेत अन्य मौजूद रहे।

Hindi News/ Ahmedabad / ‘मास्टरजी’ बने मुख्यमंत्री…बच्चों से पूछे सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो