scriptराधनपुर बंद रहा, आरोपियों को कड़ी सजा की मांग | Radhanpur remained closed, demanding strict punishment for the accused | Patrika News
अहमदाबाद

राधनपुर बंद रहा, आरोपियों को कड़ी सजा की मांग

युवती पर हमला व युवक की हत्या का विरोध

अहमदाबादJan 29, 2022 / 10:17 pm

Rajesh Bhatnagar

राधनपुर बंद रहा, आरोपियों को कड़ी सजा की मांग

राधनपुर बंद पाटण जिले का राधनपुर बंद रहा।

पाटण. जिले की राधनपुर तहसील के शेरगढ़ गांव में घर में घुसकर युवती पर हमला और अहमदाबाद जिले की धंधुका तहसील के मोढवाडा इलाके में गोली मारकर किशन भरवाड़ की हत्या करने के विरोध में शनिवार को पाटण जिले का राधनपुर बंद रहा।
समस्त हिंदू समाज के सागर चौधरी के अनुसार शुक्रवार को हुई बैठक में दोनों घटनाओं के विरोध में राधनपुर बंद की घोषणा की गई थी। इसी के अनुरूप शनिवार को राधनपुर में दुकानें, गंज बाजार, सब्जी के ठेले, समेत समस्त बाजार बंद रहे। राधनपुर व शेरगढ़ गांव में पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया।
राधनपुर के आदर्श विद्यालय में शनिवार सुबह रैली आयोजित की गई। शेरगढ़ गांव की हेतलबेन चौधरी पर घर में घुसकर किए गए हमले के चलते क्षेत्र के पूर्व विधायक शंकर चौधरी, बनास बैंक के चेयरमैन अणदाभाई चौधरी, डीसा के विधायक शशिकांत पंड्या, पूर्व विधायक लविंगजी ठाकोर आदि इस रैली में शामिल हुए।
इनके अलावा अहमदाबाद जिले की धंधुका तहसील के मोढवाडा इलाके में गोली मारकर किशन भरवाड़ की हत्या के चलते भरवाड़ समाज के लोगों के साथ ठाकोर समाज के नेता अल्पेश ठाकोर समेत समाज के लोग भी रैली में शामिल हुए। उसके बाद उपखंड मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई।
पूर्व विधायक शंकर चौधरी ने कहा कि दोनों घटनाओं के कारण लोगों में रोष व्याप्त है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की लोगों की भावना है। एक टीम गठित कर गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी से मुलाकात कर आरोपियों को उदाहरण समान सजा दिलाने की मांग की जाएगी।
जामनगर में हिंदू जागरण मंच ने दिया ज्ञापन

हत्या के विरोध में जामनगर में हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष भरत फलिया के नेतृत्व में मालधारी (पशुपालन) समाज, हिन्दू समाज की ओर से जिला कलक्टर कार्यालय में दिए गए ज्ञापन में आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने, प्रकरण की गहन जांच कराने, हिन्दू समाज को भयमुक्त बनाने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की गई है।
हत्या के आरोपियों को दिलाएं कड़ी सजा

आणंद. अहमदाबाद जिले की धंधुका तहसील के मोढवाडा इलाके में गोली मारकर किशन भरवाड़ की हत्या में दो मौलवियों समेत सभी आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल की आणंद इकाई के कार्यकर्ताओं ने जिला कलक्टर कार्यालय में ज्ञापन दिया।
नडियाद में विहिप ने कलक्टर को दिया ज्ञापन

आणंद. हत्या के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) की ओर से खेड़ा जिला कलक्टर के.एल. बचाणी को नडियाद में ज्ञापन दिया।
राज्यपाल के नाम पर दिए गए ज्ञापन के अनुसार हत्या के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाने, ऐसी घटनाओं पर रोक के लिए इस्लामिक धर्म जनूनता नियंत्रित करने के लिए विशेष कानून बनाने की मांग की गई।
धंधुका, राधनपुर की घटनाओं की निष्पक्ष जांच कराने की मांग

पालनपुर. विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) की पालनपुर इकाई की ओर से गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के नाम पर ज्ञापन देकर धंधुका व राधनपुर की घटनाओं की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की गई।
ज्ञापन के अनुसार धंधुका तहसील में मामूली-सी बात पर एक युवक की हत्या करना अत्यंत ही घृणित मामला है। इसी तरह राधनपुर तहसील के शेरगढ़ गांव में युवती पर जानलेवा हमला करने के मामले में दोनों गांवों के निवासियों में आक्रोश व्याप्त है।
अल्पेश ने ठाकोर ने युवती से अस्पताल में की मुलाकात

मेहसाणा. भाजपा नेता अल्पेश ठाकोर ने पाटण जिले की राधनपुर तहसील के शेरगढ़ गांव में हमले में जख्मी हुई युवती हेतलबेन से मेहसाणा के निजी अस्पताल में मुलाकात की।

Hindi News/ Ahmedabad / राधनपुर बंद रहा, आरोपियों को कड़ी सजा की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो