scriptराजकोट अग्निकांड: अब राज्य भर में कहीं भी जीत का जश्न नहीं मनाएगी भाजपा | Patrika News
अहमदाबाद

राजकोट अग्निकांड: अब राज्य भर में कहीं भी जीत का जश्न नहीं मनाएगी भाजपा

राजकोट गेम जोन अग्निकांड मामले में भाजपा में एक अहम निर्णय किया है। इसके तहत लोकसभा चुनाव में जीत पर भी गुजरात में भाजपा कोई जश्न नहीं मनाएगी।

अहमदाबादMay 31, 2024 / 10:41 pm

nagendra singh rathore

kamlam

गुजरात प्रदेश भाजपा मुख्यालय। (फाइल फोटो)।

अहमदाबाद. राजकोट गेमजोन अग्निकांड के चलते भाजपा गुजरात भर में कहीं भी जीत का जश्न नहीं मनाएगी। जीत को लेकर न तो ढोल बजेगा, न ही पटाखे फोड़े जाएंगे और न ही मिठाईयां बांटी जाएंगी। इससे पहले पार्टी की राजकोट इकाई ने किसी तरह का जश्न नहीं मनाने का निर्णय लिया था।
गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल की ओर से यह निर्देश दिया गया है। राजकोट के अग्निकांड की हृदय विदारक घटना में 27 लोगों की मौत हुई है। इसे देखते हुए पार्टी ने प्रदेश में जीत का जश्न नहीं मनाने का निर्णय किया है।
शुक्रवार को पाटिल ने सभी 26 सीटों के उम्मीदवारों, लोकसभा सीट के प्रभारी, पार्टी के जिला प्रभारी और जिला अध्यक्ष के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस बैठक में राजकोट अग्निकांड मामले की चर्चा की गई। इसमें निर्णय लिया गया कि इस दु:खद घटना में पार्टी मृतकों के परिजनों के साथ खड़ी है। ऐसे में पार्टी गुजरात के लोकसभा चुनाव में जीत मिलने पर उसका जश्न नहीं मनाएगी। पार्टी को लगातार तीसरी बार राज्य की सभी 26 में से 26 सीटें जीतने की उम्मीद है, लेकिन जब राजकोट में इतनी बड़ी दुर्घटना हुई है और उसमें 27 लोगों की जान चली गई है, तो ऐसे में जश्न मनाना उचित नहीं है।

जीत का जुलूस भी नहीं निकालेंगे उम्मीदवार

इस बैठक में पाटिल ने सभी उम्मीदवारों को निर्देश दिए हैं कि वे मतगणना केन्द्र से न तो जीत का जुलूस निकालेंगे और न ही कार्यकर्ता व समर्थक पटाखे फोड़ेंगे।इस संबंध में अपने कार्यकर्ताओं को भी निर्देश देने की बात कही गई है। सभी जिला और शहर भाजपा अध्यक्षों को भी यह यह सुनिश्चित करने को कहा है कि पार्टी कार्यालय पर जीत का जश्न न मने। पार्टी के गांधीनगर स्थित प्रदेश मुख्यालय कमलम में भी जश्न नहीं मनाया जाएगा। सिर्फ सादगी से जीत की बधाई दी जाएगी।

Hindi News/ Ahmedabad / राजकोट अग्निकांड: अब राज्य भर में कहीं भी जीत का जश्न नहीं मनाएगी भाजपा

ट्रेंडिंग वीडियो